क्या मूक जानवरों की मौत पर चुप्पी सही है – बडा सवाल

Please Share

देहरादून, बता दें कि पिछले दिनों दिनांक 10 मई 2017 को मेजर पर कुत्तों को मारने का आरोप सामने आया था। जिसकी एफआईआर पशु प्रेमी पूजा बहुखंडी ने थाना गढी कैंट में दर्ज भी करवायी थी। इस मामला को लेकर जब ‘‘हैलो उत्तराखण्ड‘‘ ने प्रथम पक्ष पूजा बहुखंडी से बात की तो उन्होने आर्मी मेजर पर आरोप लगाते हुए कहा कि देहरादून आर्मी कैंट में कुछ कुत्ते सडकों पर घुमतें थे, जिससे वहां रहने वाले मेजर समय -समय पर उनसे आपत्ती जताते रहते थे और मारने की धमकी तक देते थे। जिसके चलते 10 मई को रात साढे दस बजे मेजर ने पाचं कुत्तों पर हमला किया जिसमें से तीन कुत्तों की मोके पर ही मौत हो गई, जबकि अन्य दो पूरी तरह से जख्मी हो चुके हैं।

बडी बात यह है कि इस वाक्या को इतना समय हो गया है, लेकिन कार्यवाही ज्यों कि त्यों है और कुत्तों का आरोपी बेफ्रिक बाहर घुम रहा है।

इस मुद्दे पर जब ‘‘हैलो उत्तराखण्ड‘‘ ने थाना गढी कैंट एसएचओ से बात की तो उन्होने बताया कि द्वितीय पक्ष(मेजर) इस मामले में खुद को निर्दोष बता रहा है, मेजर का कहना है कि मैने किसी भी कुत्ते पर कोई वार नही किया है। इस विषय पर अब थाना गढी कैंट एसएचओ का कहना है कि इस मामले की निष्पक्ष रूप से कार्यवाही चल रही है। परंतु अभी तक आरोपी का कुछ पता नही चल पाया है।

You May Also Like

Leave a Reply