केदारनाथ डॉक्यूमेंट्री मामला: 12 करोड़ खर्च करने के बाद भी टेलीकास्टिंग में बना हुआ है संशय?

Please Share

उत्तराखंड त्रास्दी के बाद बनाई गई डॉक्युमैंट्री बन तो गई लेकिन अब टैलिकास्टिंग पर डॉक्युमैंट्री की स्वी अटक गई है।

केदारनाथ आपदा के बाद पर्यटन के हिसाब से सुरक्षित व् सुगम बद्रीनाथ, केदारनाथ यात्रा को दर्शाने के लिए जो डॉक्यूमेंट्री  प्रख्यात गायक कैलाश खेर ने बनाई है, वह  डॉक्यूमेंट्री आखिर कड़े विरोध और तमाम रूकावटों के बाद बन तो गई। उसकी निर्माण रशि भी अदा कर दी गई है। लेकिन अब मामला टेलिकास्टिंग पर आकर अटक गया है।

हैलो उत्तराखंड से बात करते हुए बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने बताया कि तमाम विवादों के बीच डॉक्यूमेंट्री बन तो गई। उसकी बची हुई धन राशि भी आपदा मद से ना जाकर बल्कि सूचना विभाग से जारी कर दी गई है। जो कि बस नामात्र के बराबर बची हुई थी। लेकिन टैलिकास्टिंग पर जब उनसे पूछा गया तो उन्होंने बताया कि टैलिकास्टिंग पर अभी समय लगेगा। लेकिन इस बीच उन्होंने यह बात भी कही है कि सरकार टैलिकास्टिंग करती भी है या नहीं यह भी देखने वाली बात होगी।

गौरतलब है कि तत्कालीन सरकार ने इस डॉक्यूमेंट्री के लिए कैलाश खेर को हायर तो कर दिया, वो भी इतने महंगे बजट में, लेकिन उस पल ये जरा भी नहीं सोचा कि आखिर इतनी बड़ी रकम कैसे चुकाई जाएगी, लेकिन इन सब को और आपदा के पैसे को सही और प्रभावित लोगों तक पहुँचाने के बजाय हरीश रावत सरकार ने आपदा मद के पैसों से कैलाश खेर को देना व् अपनी साख बचाना सही समझा।

लेकिन जिस प्रकार से भाजपा प्रदेश अध्यक्ष जी को इस बात का संशय है कि यह डॉक्यूमेंट्री अब टैलीकास्ट होगी भी कि नहीं यह अपने आप में सरकार से एक बड़ा सवाल है? अब देखना होगा कि सरकार क्या आपदा पर बनाई गई डॉक्यूमेंट्री  को और उन 12 करोड़ रूपयों को यूं ही व्यर्थ जाने देती है या फिर इस पर और खर्च कर कुछ हासिल करती है? फिलहाल यह देखने वाली बात होगी।

You May Also Like

Leave a Reply