इतिहास में दूसरी बार लगा यह आरोप..बद्रीनाथ मंदिर के पूर्व रावल पर मुकदमा दर्ज

Please Share

एक महिला जिसकी उम्र लगभग 65 से 70 साल के बीच है। 15 से 20 दिन पहले बद्रीनाथ आती है, और आरोप लगाती है भूतपूर्व रावल विष्णु नम्बूदरी पर।

इस महिला ने पूर्व रावल विष्णु नम्बूदरी पर जबरन शादी का दबाव बनाकर छेड़छाड़ व अश्लील हरकतें करने का आरोप लगाया। जिसके बाद रुद्रप्रयाग पुलिस अधिक्षक तृप्ती भट्ट द्वारा मामले का संज्ञान लेते हुए एफआईआर दर्ज की गयी है। तृप्ती भट्ट के अनुसार शिकायत करने वाली महिला मुंबई की रहने वाली है। मामला दर्ज तो कर लिया है लेकिन अब जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकेगा। ( हैलो उत्तराखंड से बात करने पर )

वहीं बद्री-केदार समीति के अध्यक्ष बी.डी सिंह पर भी इस महिला ने अभद्रता करने के आरोप लगाये हैं।

जब इस संबंध में बी.डी सिंह से बात की गई तो उन्होनें बताया कि कुछ दिन पहले एक बूढ़ी महिला मेरे पास आई थी और पूर्व रावल को गालियां दे रही थी। जब मेने कारण पूछा तो उन्होनें रावत को लेकर छेड़छाड़ की बात कही। जिसके बाद उस महिला ने पूर्व रावल पर आरोप लगाते हुए कहा कि 1994 में तत्कालीन रावल ने उनके सामने कई बार शादी का प्रस्ताव रखा था।

लेकिन जब उन्होनें उनका यह प्रस्ताव नहीं माना तो उन्होनें उनके साथ छेड़छाड़ व अश्लील हरकतें की गई। उनका यह भी कहना था कि रावल की नजर उसकी मुंबई की प्रापर्टी पर थी। हालांकि इसके बाद जब मैनें उसे समझाया कि यह 24 साल पुरानी घटना है, इसलिए इस समय उनको ढ़ूंढ पाना और उनपर कार्यवाही करना मुश्किल है।

उन्होनें कहा कि मेरे नाराज होकर जाने बाद उस महिला द्वारा मुझ पर भी अभद्रता करने का आरोप लगाया गया जोकि सरासर गलत है। ( हैलो उत्तराखंड से बात करने पर )

किसी रावल पर इस तरह का आरोप पहली बार लगा है। लेकिन सवाल है कि इतने सालों तक इस महिला ने शिकायत क्यों नहीं की। खैर, यह तो अब पुलिस की जांच के बाद ही पता चलेगा कि आखिर सच क्या है औऱ इतने सालों से यह महिला कहां थी लेकिन इस तरह के मामलों से एक पवित्र और पूजनीय पदवी की आस्था को ठेस जरूर पहुंचती है।  

You May Also Like

Leave a Reply