‘पद्मावत’ जैसे बवाल में घिर सकती है कंगना की ‘मणिकर्णिका’

Please Share

राजस्थान : राजस्थान में फिल्मों को लेकर हो रहा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। ‘पद्मावत’ के बाद अब बारी है कंगना रनौत की फिल्म ‘मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ झांसी’ की। इसको लेकर राजस्थान में ‘पद्मावत’ जैसा ही बवाल सुलगता दिख रहा है। ‘मणिकर्णिका’ पर राजस्‍थान की ‘ब्राह्मण महासभा’ ने अपना विरोध जताया है। ‘मणिकर्णिका’ की ज्‍यादातर शूटिंग राजस्‍थान में ही हो रही है। जयपुर में इस फिल्‍म की शूटिंग करने के बाद जानकारी के अनुसार कंगना जोधपुर में शूटिंग कर रही हैं और जल्‍द ही वह बीकानेर में भी शूटिंग शुरू करने वाली हैं।

लक्ष्‍मीबाई के प्रेम-प्रसंग पर उठ रहा है विवाद

गौरतलब है कि राजस्‍थान में ‘पद्मावत’ का विरोध इस आधार पर हुआ था कि इस फिल्‍म में एतिहासिक तथ्‍यों के साथ छेड़छाड़ हुई है। जिसके बाद विवाद की चिंगारी ऐसे भड़की की देश भर में हिंसा की आग सी लग गयी। बहरहाल सुप्रीम कोर्ट से हरी झंडी मिलने के बाद फिल्म 25 जनवरी को देश भर के सिनेमाघरों में रिलीज हो गयी थी। लेकिन ऐतिहासिक किरदारों पर आधारित फिल्मों पर हो रहा बवाल अब भी खत्म होता नज़र नहीं आ रहा। बीते सोमवार को जयपुर में मीडिया से बात करते हुए सर्व ब्राह्मण महासभा (एसबीएम) के अध्‍यक्ष सुरेश मिश्रा ने कहा कि इस फिल्‍म ‘मणिकर्णिका: द क्‍वीन ऑफ झांसी’ में इतिहास के साथ छेड़छाड़ की गई है। साथ ही इस फिल्‍म में रानी लक्ष्‍मी बाई का एक ब्रिटिश व्‍यक्ति के साथ प्रेम प्रसंग भी दिखाया जा रहा है।

मिश्रा ने कहा, ‘हमें यह जानकारी अपने राजस्‍थान के अगल-अलग भागों के मित्रों और जानने वालों से मिली है, जहां इस फिल्‍म की शूटिंग हुई है। यह फिल्‍म एक विदेश की किताब पर आधारित है और इसमें रानी के सम्‍मान को गिराने की कोशिश की जा रही है।’मिश्रा ने राजस्थान सरकार से शूटिंग को तत्काल रोककर यह सुनिश्चित करने के लिए कहा है कि फिल्म में ऐतिहासिक तथ्यों से कोई छेड़छाड़ न हो।

You May Also Like

Leave a Reply