पीएनबी महाघोटाले के बाद एक और करोड़ों का घोटाला

Please Share

दिल्ली : देश के बैंकिंग सेक्टर में महाघोटाले के बाद अब देश की राजधानी दिल्ली में स्थित ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स में करीब 389.85 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। मामले में दिल्ली के हीरा निर्यातक कंपनी के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

खबरों की मानें तो हरियाणा स्थित गुरुग्राम के सेक्टर-32 स्थित ओबीसी बैंक के ब्रांच से यह फर्जीवाडा हुआ है। लिहाजा बैंक के एजीएम स्तर के अधिकारी ने इस मामले की जानकारी सीबीआई को लिखित तौर पर दी और सीबीआई ने मामला दर्ज करके तफ्तीश शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि बैंक द्वारा इस मामले की जानकारी पिछले साल 16 अगस्त को दी गई थी। इस फर्जीवाड़े की गंभीरता को देखते हुए CBI ने दिल्ली के ज्वेलर समेत कई लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। मामले में बैंकों से साल 2007 से  लगातार फर्जीवाड़ा करके लोन लेने का आरोप है।

सीबीआई के अधिकारियों के अनुसार दिल्ली की मेसर्स द्वारिका दास सेठ इंटरनेशनल प्राइवेट लिमिटेड और द्वारका दास सेठ सेज इनकॉरपोरेशन नाम की कंपनी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। ये कंपनी दिल्ली के करोलबाग में स्थित है। मामले में CBI ने जिनके खिलाफ केस दर्ज किया है, उसमें कंपनी के मालिक सभ्य सेठ और रिता सेठ के अलावा कृष्ण कुमार सिंह, रवि कुमार सिंह समेत कई सरकारी अधिकारी शामिल हैं।

You May Also Like

Leave a Reply