नवोदय विद्यालय के दूषित खानपान और सीलन से 44 छात्र बीमार

Please Share

उत्तरकाशी: चिन्यालीसौड़ के राजीव गांधी नवोदय विद्यालय के दूषित खानपान और सीलन भरे कमरों में रहने के कारण 44 बच्चे वायरल फीवर की चपेट में आ गये। कुछ बच्चे सर्दी, खांसी तो कोई बुखार से पीड़ित है। यह खुलासा गुरुवार को विद्यालय में बच्चों की जांच के लिए गई डॉक्टरों की टीम ने किया।

बुधवार को नगर पालिका अध्यक्ष शूरवीर सिंह रांगड ने पालिका टीम के साथ विद्यालय का औचक निरीक्षण किया।  इस दौरान स्कूल में बदबू और जगह-जगह गंदगी फैली पड़ी थी। इस दौरान पालिका अध्यक्ष ने जब बच्चों से बात की तो उन्हें महसूस हुआ कि बच्चों की हालत ठीक नहीं है। इसके बाद उन्होंने सीएचसी चिन्यालीसौड़ में तैनात चिकित्सकों को विद्यालय में बच्चों का चेकअप करने के निर्देश दिए। गुरुवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चिन्यालीसौड़ के डा. जितेन्द्र भंडारी अपनी टीम के साथ विद्यालय जांच के लिए पहुंचे। डॉक्टर ने विद्यालय में 105 छात्रों का स्वास्थ्य परीक्षण किया। इनमें से 44 छात्र बीमार मिले। इनमें किसी को खासी की शिकायत थी तो कोई बुखार से पीड़ित था।  इसके बाद डॉक्टरों ने छात्रों का उपचार किया और दवाइंयां वितरित कर खानपान में सावधानी बरतने को कहा। डॉक्टर भंडारी ने बताया कि बच्चे दूषित खान-पान व सीलन भरे कमरे में रहने के कारण बीमार हैं।

वहीँ विद्यालय के प्रधानाचार्य संजय कुमार ने बताया कि कुछ दिन पूर्व एक-दो छात्रों को खासी की शिकायत थी जो उपचार करने के बाद ठीक हो गए थे। लेकिन इतने छात्र वायरल से ग्रसित होंगे इसका उन्हें अंदाजा नहीं था। साथ ही उन्होंने कहा कि यदि उपचार के बाद भी छात्रों की हालत नहीं सुधरी तो उन्हें छुट्टी पर भेज दिया जायेगा।

देखिये क्या कुछ कहा डीएम ने:

 

You May Also Like

Leave a Reply