जमीन मामले में वसुंधरा राजे और उनके बेटे को सुप्रीम कोर्ट ने जारी किया नोटिस

Please Share

जयपुर: राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव से ठीक पहले मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को सुप्रीम कोर्ट से झटका लगा है। दरअसल, सुप्रीम कोर्ट ने 2010 में नेशनल हाइवे के लिए जमीन देने के मामले में वसुंधरा और उनके बेटे दुष्यंत सिंह को नोटिस जारी किया गया है। सीजेआई रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पीठ ने वकील श्रीजना श्रेष्ठा की याचिका पर नोटिस जारी किया। याचिका में दिल्ली हाईकोर्ट के आठ अगस्त के आदेश को चुनौती दी गई है।

इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई थी। याचिका में बताया गया है कि एनएचएआइ ने यह जमीन साल 2010 में राष्ट्रीय राजमार्ग-3 को चौड़ा करने के लिए खरीदी थी। याचिकाकर्ता ने अपील की थी कि वसुंधरा राजे और उनके बेटे दुष्यंत के खिलाफ इस मामले में एफआईआर दर्ज की जाए। अब इसी को लेकर सर्वोच्च अदालत ने नोटिस जारी किया है।

आपको बता दें कि राजस्थान की सभी 200 विधानसभा सीटों पर एक चरण में 7 दिसंबर को मतदान होना है। जबकि नतीजे 11 दिसंबर को घोषित किए जाएंगेसीजेआई रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पीठ ने वकील श्रीजना श्रेष्ठा की याचिका पर नोटिस जारी किया। ऐसे में इस मामले में सुप्रीम कोर्ट का ये नोटिस विपक्ष को एक नया मुद्दा दे सकता है। कांग्रेस पहले ही वसुंधरा राजे पर कई आरोप लगा रही है।

You May Also Like