‘भ.नि.सं. कर्मकार बोर्ड’ पर करोड़ों के घोटाले का आरोप, मंत्री के कॉलेज में सड़ रहा गरीबों का हक़! जांच की मांग

Please Share

देहरादून: भवन निर्माण एवं संनिर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड पर करोड़ों के घोटाले का आरोप लगा है। साथ ही मंत्री और अधिकारियों के साथ ही जीरो टोलरेंस सरकार पर भी सवाल खड़े किए गये हैं।

जन संघर्ष मोर्चा अध्यक्ष व जीएमवीएन के पूर्व उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह नेगी ने कहा कि, जीरो टोलरेंस का नारा देने वाली सरकार के श्रम विभाग के अंतर्गत भवन निर्माण एवं संनिर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड ने बीते वर्ष करीब 20 हजार घटिया साइकिलें करोड़ों रुपए में खरीद कर घोटाले को अंजाम दिया।

उक्त घोटाले में विभागीय मंत्री की विश्वासपात्र, जिनको बोर्ड में प्रतिनियुक्ति पर सचिव पद का तोहफा दिया गया है, ने सांठगांठ कर हजारों गरीब श्रमिकों को घटिया सामान जैसे- साइकिलें, सोलर लालटेन, छाता, औजार, सिलाई मशीन फर्जी तरीके से वितरण कर करोड़ों रुपए का घालमेल करने का काम किया है। इस वित्तीय वर्ष में भी घटिया सामान की खरीद-फरोख्त एवं फर्जी वितरण जारी है।

नेगी ने कहा कि, विभागीय मंत्री के कॉलेज में हजारों साइकिलें व सामान खुले छत के नीचे सड़ता रहा, लेकिन सबने मोटी कमीशन खाकर अपने कुकृत्य को अंजाम दिया। मोर्चा ने त्रिवेंद्र सरकार से इस घोटाले की जांच करने की मांग की है। साथ ही कहा कि, यदि जाँच नहीं करा सकते तो जीरो टोलरेंस का जुमला भी त्याग दें।

You May Also Like