मसूरी में विंटर लाइन कार्निवाल का रंगारंग आगाज, विभिन्न राज्यों की झांकियों ने मोहा मन

Please Share

मसूरी: मसूरी विंटर लाइन कार्निवाल 2019 का परेड के साथ आज रंगारंग आगाज हो गया। परेड के दौरान सांस्कृतिक दलों द्वारा पेश की गई झांकियों में लघु भारत की छटा बिखेरी गई। इस बीच कलाकारों के साथ पर्यटक भी जमकर झूमे। कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने कार्निवाल का उद्घाटन किया। इसके साथ ही कार्निवाल परेड को सर्वे मैदान से पालिकाध्यक्ष अनुज गुप्ता, जिलाधिकारी सी रविशंकर, एडीएम प्रशासन रामजी शरण शर्मा और मसूरी महोत्सव समिति सचिव एसडीएम वरुण चौधरी ने झंडी दिखाकर रवाना किया।

इस मौके पर जिलाधिकारी रविशंकर ने कहा कि, विंटर लाइन कार्निवाल का आगाज इस बार भव्य रूप में हो रहा है। जिसमें लोक सांस्कृतिक के कार्यक्रम किया जा रहे हैं। जो भव्य रूप में किये जा रहे है और जो संतोषजनक है। उन्होंने कहा पर्यटन को बढावा के साथ-साथ अपनी संस्कृति को कायम करने के लिए जो भी प्रयास किये हैं, वह सफल हो रहे हैं और निश्चित ही इस विंटर लाइन कार्निवाल से यहाँ के लोगों के साथ-साथ व्यापारियों को भी लाभ मिलेगा।

सांस्कृतिक परेड लंढौर बाजार, घंटाघर, अपर मालरोड, पिक्चर पैलेस, कुलड़ी बाजार और शहीद स्थल होते हुए गांधी चौक पहुंची। नगर के विभिन्न संगठनों ने सांस्कृतिक झांकियों में देश की विभिन्न संस्कृतियों के दर्शन किए। साथ ही राज्य के ग्रामीण परिवेश को भी प्रस्तुत किया गया।

वहीँ शोभायात्रा में पंजाब, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, हरियाणा, राजस्थान और उत्तराखण्ड समेत शहर के कई स्कूलों व लोकल संस्थाओं ने भाग लिया और अपनी कला का शानदार प्रदर्शन किया।

You May Also Like