दैनिक भाष्कर का पत्रकार दुष्कर्म व ब्लैकमेलिंग के आरोप में गिरफ्तार, पहले भी जा चुका जेल

Please Share

देहरादून: राजधानी दून में लोकतंत्र के चौथे स्तंभ पत्रकारिता के नाम को एक व्यक्ति द्वारा शर्मशार किया गया है। यह व्यक्ति खुद को पत्रकार एक अखबार का पत्रकार बताता है। जिस पर कि एक युवती से दुष्कर्म व ब्लैक मेलिंग  का आरोप लगा है। इससे पहले भी अभियुक्त ब्लैकमेलिंग के केस में जेल जा चुका है।

मामले के अनुसार, 30 जुलाई को वादनी ने थाना कोतवाली में लिखित शिकायत दी कि पिछले तीन वर्ष से एक व्यक्ति जिसका नाम अमन खुराना पुत्र विनय खुराना निवासी एकता विहार, सहश्रधारा रोड, थाना रायपुर देहरादून के साथ जान पहचान थी, एक दूसरे के घर आना जाना था, जिसके चलते अमन खुराना द्वारा शारीरिक संबंध बनाए और उसी दिन इसके द्वारा वीडियो क्लिपिंग बनाई। जिसकी जानकारी पीड़िता को बाद में हुई, जिस पर उससे मिलने जुलना बंद कर दिया, जिसके चलते उसके द्वारा पीड़िता को यह धमकी दी गई कि, यदि वह उसके साथ संबंध नही बनाएगी तो वह क्लिपिंग सोशल मीडिया पर वायरल कर बदनाम कर देगा। 26 जुलाई को उक्त अमन खुराना कचहरी परिसर में सुबह करीब 11.30 बजे मिला और अपने साथ चलने के लिए कहा। पीड़िता के मना करने पर उसने गाल पर थप्पड़ मारा और धमकी दी कि, अब में तेरी वीडियो वायरल कर तुझे बदनाम कर दूंगा और जान से मारने की भी धमकी दी। जिससे पीड़िता मानसिक रूप से परेशान है। उक्त अमन खुराना पूर्व में थाना कैंट में भी बंद हो चुका है। उक्त सूचना पर थाना कोटवाली नगर पर मु0अ0स0 360/18 धारा 385/323/506 आईपीसी पंजीकृत किया गया, आवश्यक प्राप्त तथ्यों का गहनता से परीक्षण/विश्लेषण कर विवेचना प्रारम्भ की गई।

पुलिस द्वारा विवेचना में पूछताछ पीड़िता से यह तथ्य प्रकाश में आये कि अश्लील क्लिपिंग बनाने के बाद उक्त व्यक्ति द्वारा पीड़िता को अश्लील क्लिपिंग सोशल मीडिया पर वायरल कर बदनाम करने की धमकी देकर जबरदस्ती शारीरिक संबंध बनाए। जिस पर उक्त अभियोग में धारा 376 आईपीसी की बढ़ोतरी की गई तथा पीड़िता का मेडिकल व न्यायालय के समक्ष अंतर्गत धारा 164 सीआरपीसी के कलमबंद बयान दर्ज कराए गए। पीड़िता के उक्त आरोपो की पुष्टि के बाद अभियुक्त अमन खुराना उपरोक्त की गिरफ्तारी हेतु एक टीम का गठन किया गया।  टीम द्वारा पुलिस सूत्रों को सक्रिय किया गया।  इसी क्रम में बीती रात को मुखविर की सूचना पर अभियुक्त अमन खुराना को कचहरी के पास से गिरफ्तार किया गया। जिसको आज न्यायालय में पेश किया जा रहा है।

पूछताछ में अभियुक्त अमन खुराना ने बताया कि, वह बचपन से देहरादून में रह रहा है, पढ़ाई लिखाई भी देहरादून से ही हुई है।  पिताजी निरंजनपुर मंडी में फ्रूट का काम करते हैं, अभी वर्तमान में एकता बिहार में किराए के मकान में अपने माता-पिता व बच्चो के साथ रह रहा है। करीब 11 साल से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया/प्रिंट मीडिया में काम कर रहा है। पूर्व में ज़ेन टीवी, जी न्यूज़, इंडिया न्यूज आदि में काम कर चुका है। वर्तमान में करीब 5 महीने से दैनिक भाष्कर समाचार पत्र में 14,000 रुपये मासिक तनख्वा पर नौकरी कर रहा है। इसके द्वारा यह भी बताया गया कि उक्त पीड़ित महिला से इसके करीब 3 वर्ष से दोस्ती थी तथा शारीरिक संबंध भी थे। करीब दो वर्ष पहले अमन की पत्नी घर छोड़ कर चली गयी थी। उसके बाद अक्सर इनका मिलना जुलना था, करीब 8 माह पहले पीड़िता ने किसी और से कोर्ट मैरिज कर ली थी, किन्तु अमन खुराना उसके साथ सम्बन्ध रखना चाहता था, जिस कारण इसको धमकी देने लगा।

उल्लेखनीय है कि, अभियुक्त अमन खुराना के कब्जे से एक मोबाइल व उसके घर से एक कंप्यूटर बरामद किया गया है, जिनको जांच करने पर पाया कि इनमे बहुत सारी वीडियो क्लिपिंग व ऑडियो क्लिपिंग है, जो विभिन्न जगहों की है। जिसमे कुछ अधिकारियो आदि की भी है, जिससे ऐसा प्रतीत होता हैं कि उक्त अमन खुराना पत्रकारिता की आड़ में वीडियो/ऑडियो क्लिपिंग बनाकर लोगो को ब्लैकमेल करता हो। ऐसे तथ्य अभी प्रकाश में नही आये हैं, उक्त ऑडियो /वीडियो क्लिपिंग की जांच की जा रही है। जाँच के बाद प्राप्त तथ्यों का परीक्षण/विश्लेषण कर विवेचना में सम्मिलित कर आवश्यक वैधानिक कार्यवाही की जाएगी।

अभियुक्त इससे पहले भी थाना कैंट से भी ब्लैकमेलिंग के केस में जेल जा चुका है, साथ ही पुलिस अब अन्य थानों से जानकारी जुटा रही है।

You May Also Like