70 सालों में किसी सन्यासी को भारत रत्न नहीं मिला: रामदेव

Please Share

नई दिल्ली: गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर तीन लोगों को भारत रत्न दिए जाने का ऐलान किया गया, जिसमे पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, नानाजी देशमुख और भूपेन हजारिका शामिल हैं। देश के सर्वोच्च सम्मान भारत रत्न का ऐलान किए जाने के बाद योग गुरु बाबा रामदेव ने सन्यासियों को भी भारत रत्न दिए जाने की मांग की है।

बाबा रामदेव ने कहा कि देश की आजादी को 70 साल से अधिक हो गए लेकिन आजतक किसी भी सन्यासी को भारत रत्न नहीं दिया गया है। उन्होंने कहा कि दुर्भाग्य है कि 70 सालो में एक भी सन्यासी को भारत रत्न नहीं मिला। महर्षि दयानंद सरस्वती, स्वामी विवेकानंद, या शिवकुमार स्वामीजी। मैं भारत सरकार से आग्रह करता हूं कि अगली बार कम से कम किसी सन्यासी को भी भारत रत्न दिया जाए। इसके साथ ही रामदेव ने इस बार जिन लोगों को भारत रत्न दिया जाने का ऐलान किया उसपर खुशी जाहिर करते हुए उन्हें बधाई दी है

रामदेव ने कहा कि आजतक पिछले 70 सालों में देश में किसी भी सन्यासी को भारत रत्न नहीं मिला है। कई सन्यासी ऐसे हैं जिन्होने भारत रत्न पाने के लिए अभूतपूर्व कार्य किए हैं। लेकिन दुर्भाग्य की बात है कि आजतक किसी भी सन्यासी को भारत रत्न नहीं मिला। रामदेव ने केंद्र सरकार से आग्रह किया है कि अगली बार किसी सन्यासी को भी भारत रत्न से नवाजा जाए। आपको बता दें कि बाबा रामदेव ने हरिद्वार में पतंजिल के प्रांगण में 108 फीट उंचा तिरंगा फहराया।

You May Also Like