विद्यालय को बर्बाद कर देगा पीपीपी मोड़

Please Share

बागेश्वर:  जिले के राजीव गांधी नवोदय विद्यालय बहुली को पीपीपी मोड़ पर देने की सुगबुगाहट लगते ही लोगों ने इसका विरोध शुरू कर दिया है। विद्यालय में पढ़ने वाले सैकड़ों विद्यार्थियों के अभिभावकों ने नवोदय विद्यालय को पीपीपी मोड पर देने की स्थिति में उग्र आंदोलन की रणनीति बनानी भी शुरू कर दी है। अभिभावकों ने डीएम कार्यालय में पंहुचकर इस बाबत अपना विरोध भी दर्ज कराया है।
अभिभावकों का कहना है कि नवोदय विद्यालय को पीपीपी मोड़ पर संचालित होने से इसका सीधा नुकसान विद्यार्थियों को उठाना पड़ेगा। लोगों का कहना है कि इससे पहले प्रदेश के सरकारी अस्पतालों का संचालन पीपीपी मोड़ पर दिया जा चुका है। जिसका खामियाजा लोगों को आज तक भुगतना पड़ रहा है। अस्पतालों का पीपीपी मोड़ में संचालन का प्रयोग पूरी तरह फेल साबित हुआ था।

अभिभावकों का यह भी कहना है कि पहले से ही विद्यालय मुश्किलों से जूझ रहा है। शिक्षकों की कमी भी चल रही है। ऐसे में अगर सरकार विद्यालय को पीपीपी मोड़ पर देती है, तो उससे व्यवस्थाएं और गड़बड़ा जाएंगी। जिससे बच्चों को नुकसान होगा। अभिभावकों का कहना है कि अगर राज्य सरकार अपना निर्णय जल्द वापस नहीं लेती तो, इसके गंभीर परिणाम भुगतने होंगे। उन्होंने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि निर्णय वापस नहीं लिया तो सभी अभिभावक मजबूरन सड़क पर उतरकर इसका विरोध करेंगे।

You May Also Like