विधवा मां ने नहीं दिए पैसे तो कलयुगी बेटे ने उतारा मौत के घाट

Please Share

लखनऊ: लखनऊ में पुलिस ने प्रेमा देवी हत्याकांड का खुलासा करते हुए हत्यारोपित बेटे को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने उसके पास से हत्या में इस्तेमाल 315 बोर का तमंचा और कारतूस भी बरामद किए है। बताया जा रहा है कि, प्रेमा देवी ने एक करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति बेची थी, जिसको लेकर बेटे देवेंद्र से विवाद चल रहा था। जिसके चलते बेटे ने अपनी मां की गोली माकर हत्या कर दी।

देवेन्द्र से पुलिस पूछताछ और जांच में इस बात का खुलासा हुआ कि प्रेमा देवी ने एक करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति बेची थी, जिसको लेकर बेटे देवेंद्र से विवाद चल रहा था। एक करोड़ रुपये प्रेमा देवी के परिवार के किस सदस्य के बैंक खाते में थी। पुलिस को छानबीन में मृतका के बेटे देवेंद्र के खिलाफ पर्याप्त साक्ष्य भी मिले हैं।

आरोपी ने पूछताछ में बताया कि मां केवल बड़े भाई की बातों को महत्त्व देती थी। पिता के समय बेची गई जमीन से मिला पैसा मां और बड़े भाई ही खर्च करते थे। मैं अपने रिश्ते में शादी करना चाहता था और नए घर का निर्माण करना चाहता जो निर्माणाधीन है। मां इस बात का विरोध कर रही थी। मैं व्यवसाय के लिए रुपये मांग रहा था लेकिन मां विरोध करती थी, इसलिए गोली मारकर हत्या कर दी।

मामले के अनुसार, गुडम्बा इलाके में 28 जून की रात करीब 10:30 बजे घर में गोली चलने की आवाज आई और बेटी लीलावती ने मां को पहली मंजिल पर खून से लथपथ हाल में देखा। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने महिला को ट्रॉमा सेंटर पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। वहीं, पुलिस जांच में सामने आया कि महिला पहली मंजिल पर खाना बना रही थी, वह नीचे रोटी लेकर उतरी थी। इसी बीच गोली चलने की आवाज आई। यहां प्रेमा देवी (43) तीन बेटे जीतेंद्र, सुवेंद्र, देवेंद्र और चार बेटियां भी रहती थी।

You May Also Like