विधायक से अभद्र व्यवहार का लगाया आरोप, जांच की मांग

Please Share

अल्मोड़ा: गत दिनों भारत बंद के दौरान जागेश्वर विधायक गोविन्द सिंह कुंजवाल व कांग्रेसी कार्यकर्ताओं का स्कूल बंद कराने को लेकर हुआ विवाद आज एसएसपी ऑफिस पहुंच गया। बुधवार को सैकडों की संख्या में कांग्रेसी कार्यकर्ता एसएसपी कार्यालय धमक गए और जमकर हंगामा काटते हुए धरने पर बैठ गए। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी कर चौकी इंचार्ज के खिलाफ कार्यवाही करने की मांग की। वहीं हंगामा बढ़ता देख कुछ बड़े कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को एसएसपी ऑफिस बुलाया गया। एसएसपी की काग्रेसजनों से हुई वार्ता कई बार गर्मागर्म बहस में तब्दील हो गयी। एसएसपी ने कांग्रेसजनों को साफ कहते हुए कहा कि इस मामले में पहले जांच की जाएगी तभी कोई कार्यवाही की जाएगी। इसके अलावा एसएसपी ने अपनी बातों  से यह भी साफ कर दिया कि पुलिस इस मामले में किसी भी दबाव में नहीं आएगी।

वहीं वार्ता में जांच का समय नही मिलने के बाद कांग्रेसजन एक बार फिर एसएसपी कार्यालय के आगे धरने पर बैठ गए और जमकर नारेबाजी करने लगे। सभी कांग्रेसजनों ने चेतावनी दी है कि अगर 15 दिन के अन्दर मामले की जांच नहीं की जाती है तो जागेश्वर विधानसभा और अल्मोड़ा विधानसभा के कांग्रेसजन उग्र आन्दोलन करने को मजबूर हो जाएंगे।

वहीं कांग्रेस जिलाध्यक्ष का कहना है कि 10 सितम्बर को पार्टी के आहवान पर भारत बंद किया गया था। भारत बंद दौरान जैती चौकी इंचार्ज श्वेता नेगी ने कार्यकर्ताओं के साथ अभद्र व्यवहार किया। इस बीच जागेश्वर विधायक गोविन्द सिंह कुंजवाल वहीं से हल्द्वानी की ओर जा रहे थे। तो ग्रामीणों ने विधायक को रोक कर चौकी इंचार्ज की सारी बाते बतायी। उतने में चौकी इंचार्ज भी वहां आ गयी और विधायक से अभद्र व्यवहार करना शुरू कर दिया। जब कुंजवाल ने उनसे गलत भाषा प्रयोग नही करने को कहा तो उन्होने कुंजवाल को अपमानित करने का प्रयास किया। उन्होंने कहा कि विधायक एक प्रतिष्ठित व्यक्ति है और उनके साथ किया गया यह व्यवहार विधायक के विशेषाधिकार का हनन है। उन्होंने कहा कि जो आरोप कांग्रेस पर लगाए जा रहे है वो पूरी तरह से गलत है।

वहीं मामले को लेकर एसएसपी पी. रेणुका देवी का कहना है कि जैती में चौकी इंचार्ज और विधायक के बीच हुई वार्ता को लेकर कांग्रेसजनों ने ज्ञापन दिया है। इस मामले की पहले जांच की जाएगी उसके बाद ही कोई कार्यवाही की जाएगी।

You May Also Like