विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी करने वाली फरार महिला ऋषिकेश से गिरफ्तार

Please Share
देहरादून: कोतवाली ऋषिकेश के अंतर्गत विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी के मुकदमें में वांछित फरार महिला तीन माह बाद पुलिस ने गिरफ्तार की है।
मामले के अनुसार, 20 जुलाई को बिजेन्द्र सिह रावत पुत्र इन्द्र सिह रावत निवासी श्यामपुर ऋषिकेश ने पुलिस में शिकायत की, कि यशपाल सिंह नेगी पुत्र स्वर्गीय गब्बर सिह निवासी हरिधाम कालोनी गुमानीवाला ऋषिकेश, रोहित नेगी निवासी बद्री विशाल इण्टर प्राईजेज रेलवे रोड ऋषिकेश और  रश्मि नेगी निवासी उपरोक्त द्वारा कम्बोडिया भेजकर नौकरी दिलाने के नाम पर धोखाधडी से 3 लाख 70 हजार रूपये हड़प लिये हैं।
इस सूचना पर थाने मुअसं 332/18, धारा 420/506 भादवि पंजीकृत कर विवेचना प्रारम्भ की गयी। मुकदमें से सम्बन्धित यशपाल सिंह नेगी को 18 जुलाई को पुलिस द्वारा धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार कर जेल भेजा गया, जो वर्तमान में जिला कारागार टिहरी में बन्द है।
धोखाधड़ी से सम्बन्धित अभियुक्तगण की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम गठित की गयी। पुलिस टीम द्वारा अभियुक्तगण की गिरफ्तारी के लिए  मुखबिर तन्त्र को सक्रिय किया गया तथा अभियुक्तगण के सम्भावित स्थानों पर कई बार छापेमारी की गयी। पुलिस टीम को जानकारी प्राप्त हुई कि अभियुक्ता रश्मि वर्तमान में सिगांपुर में रह रही है।
सोमवार को पुलिस टीम को सूचना मिली कि, मुकदमें से सम्बन्धित अभियुक्ता रश्मि पुत्री सुरेन्द्र निवासी सुमन विहार, बापूग्राम गली नं0 04, आईडीपीएल ऋषिकेश, सिगांपुर से ऋषिकेश आयी हुई है तथा श्यामपुर बाईपास पर खड़ी है। इस सूचना पर पुलिस टीम द्वारा अभियुक्त रश्मि को  श्यामपुर बाईपास से गिरफ्तार किया गया, जिसे आज माननीय न्यायालय में पेश किया गया।

You May Also Like