VIDEO: फूड प्वाइजनिंग के शिकार ग्रामीणों का हालचाल जानने पहुंचे कोश्यारी व धन सिंह रावत, नहीं पहुंची प्रभारी मंत्री रेखा आर्य

Please Share

बागेश्वर: कपकोट ब्लॉक के दूरस्थ गांव बास्ती में पांच दिन पहले शादी समारोह के बाद फूड प्वाइजनिंग के शिकार हुये ग्रामीणों का हालचाल जानने जिला अस्पताल में भर्ती 14 मरीजों से मिलने नैनीताल सांसद भगत सिंह कोश्यारी और कैबनेट मंत्री धन सिंह रावत पहुंचे। इस दौरान उन्होंने फ़ूड पोइज़निंग के शिकार हुए सभी लोगों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की, साथ ही कहा कि, शासन- प्रशासन से हर संभव मदद दी जा रही है। इसके अलावा उन्होंने ऐसे हादसों से सबक लेने की बात भी कही।

वहीँ जनप्रतिनिधियों के जिला अस्पताल दौरे के दौरान हल्द्वानी सुशीला तिवारी अस्पताल से आई वेंटिलेटर में रखी महिला खिमुली देवी की इलाज के दौरान मौत हो गई। ऐसे में एका-एक आये हुए अभी जनप्रतिनधि अस्पताल का निरिक्षण कर हेली पेड पर पहुंचकर पिथौरागढ के बेरीनाग अस्पताल रवाना हुए व उसके तुरन्त बाद हल्द्वानी मेडिकल कॉलेज सुशीला तिवारी अस्पताल के लिए रवाना हुए।

वहीँ जिला प्रभारी मंत्री रेखा आर्या का जिले में नहीं पहुंचने पर विपक्षी दलों ने उन पर निशाना साधा। उन्होंने उनके जनता के प्रति कर्तव्यों के निर्वहन को लेकर कई सवाल खड़े किये। वहीँ, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट भी इस  बात को कैमरे पर टालते हुए नजर आये।

उन्होंने बताया कि, जिले में जिन अस्पतालों में इस घटना से संबंधित मरीजों का ईलाज चल रहा है, वहां स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को मरीजों की सभी दवायें और रक्त के सभी टैस्ट निशुल्क करने के निर्देश दिये गये हैं। मरीजों को उनके घर तक निशुल्क छोड़ने व उनके खाने-रहने की उचित व्यवस्था जिला प्रशासन को करने के निर्देश दिए गये हैं। साथ ही कहा कि, मामले में लापरवाही नहीं बरती जाय।

उन्होंने बताया कि, मामला बड़ा गंभीर है और पूरे मामले की मजिस्टेटी जांच के आदेश दे दिये गये हैं। जाँच के उपरांत ही स्पष्ट हो पायेगा कि, आखिर कारण क्या था एक साथ भारी संख्या में ग्रामीण बीमार पड़ गए। वहीँ स्वास्थ्य विभाग के आकड़ो के अनुसार, अब तक बास्ती और गडेरा सहित आसपास के करीब 250 से अधिक लोग  फूड प्वाइजनिंग के शिकार हो चुके हैं। जिला प्रशासन लगातार मोनेट्रिंग बनाए हुए है।

You May Also Like