Video: हॉस्पिटल में शौचालय की हालात बद से बतर, किच्छा विधायक राजेश शुक्ला ने किया कोविड वार्ड का निरीक्षण, उपस्थित अधिकारियों की ली जम के क्लास

Please Share
रुद्रपुर: पंडित राम शुक्ला राजकीय मेडिकल कॉलेज की व्यवस्थाओं को लेकर आज किच्छा विधायक राजेश शुक्ला ने कोविड वार्ड का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान अस्पताल की अव्यवस्थाओं पर उन्होंने मौजूद अधिकारियों की क्लास लगाई। साथ ही उन्होंने कहा कि अस्पताल में मेडिकल स्टाफ बढ़ाने के लिए वो उच्च अधिकारियों व सरकार से वार्ता करेंगे।
रुद्रपुर स्थित पंडित राम सुमेर शुक्ल राजकीय मेडिकल कॉलेज में आज किच्छा विधायक राजेश शुक्ला मेडिकल कॉलेज के कोविड वार्ड में जा पहुंचे। उन्होंने अस्पताल के आईसीयू, जनरल वार्ड, प्राइवेट वार्ड व साफ-सफाई का निरीक्षण किया जिस दौरान उनकी नजर जनरल वार्ड के शौचालयों पर गई। जहां उन्हें गंदगी का अंबार देखने को मिला। गंदगी देख विधायक शुक्ला बिफर गए। उन्होंने सफाई व्यवस्था के इंजार्च डॉ. अजयवीर सिंह को आड़े हाथों ले लिया। साथ ही चेतावनी भी दी कि वह दो दिन के भीतर फिर से आएंगे और अगर व्यवस्था दुरूस्त नहीं मिली, तो उच्च अधिकारियों को शिकायत कर कार्यवाही करवाएंगे।

यह भी पढ़ें: Video: उत्तराखंड चारधाम यात्रा 2021: श्री गंगोत्री धाम के खुले कपाट, 17 मई श्री केदारनाथ एवं 18 मई श्री बदरीनाथ धाम के खुलेंगे कपाट

शुक्ला ने मेडिकल कॉलेज के विभिन्न वार्डो में भर्ती 300 से अधिक मरीजों के पास जाकर उनसे उनका हाल भी जाना। इस दौरान उन्होंने मरीजों से पूछा कि अस्पताल में व्यवस्थाओं का क्या हालात हैं, कुछ शिकायतों को छोड़ मरीजों ने व्यवस्थाओं को सही बताया। इसके बाद उन्होंने मरीजों के तीमारदारों से भी बातचीत की। उन्होंने कहा कि अस्पताल में किसी प्रकार की भी समस्या के लिए वो उनसे बात कर सकते हैं। विधायक शुक्ला ने अधिकारियों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि अगर किसी प्रकार भी कौताही हुई तो वो उस अधिकारी को छोड़ेंगे नहीं। वहां मौजूद अधिकारियों के पसीने छूट गए और सभी ने व्यवस्थाओं को चाक चौबंद करने का वादा किया।
शुक्ला ने डीएम रंजना राजगुरू से दूरभाष पर वार्ता कर अस्पताल की अव्यवस्थाओं की जानकारी दी। उन्होने बताया कि छोटी मोटी कमियों के कारण अधिकांश वेंटिलेटर ठीक नहीं है, जिस कारण मिनी वेंटीलेटर का उपयोग किया जा रहा है। मेडिकल स्टाफ की मांग पर विधायक शुक्ला ने जिलाधिकारी रंजना राजगुरु से 1000 आक्सीजन मास्क तत्काल मेडिकल स्टाफ को उपलब्ध कराने को कहा। बताया कि मेडिकल कॉलेज के कोविड वार्ड में सफाई व्यवस्था ठीक नहीं है। शौचालय पूरी तरह से चोक हो गए हैं। उन्होंने कहा कि अगर जिला प्रशासन द्वारा अस्पताल की व्यवस्थाओं को दुरूस्त नहीं कराया गया तो वे प्रभारी सचिव स्वास्थ्य पंकज पांडे व अन्य उच्च अधिकारियों को यहां की वीडियो भेज शिकायत करेंगे।
शुक्ला ने मेडिकल कॉलेज के अव्यवस्थाओं के संबंध में कोविड-नोडल अधिकारी बंशीधर तिवारी से वार्ताकर कागजी रिपोर्ट के बजाय वार्दो का निरीक्षण कर कार्यवाही करने को कहा। निरीक्षण के दौरान वहां उनके साथ डॉ. आर के सिन्हा, उपजिलाधिकारी अनिल वाजपेई, डॉ. एमके तिवारी, डॉ. गौरव अग्रवाल, डॉ अजयवीर सिंह, आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: पिथौरागढ: जिलाधाकारी व पुलिस अधीक्षक द्वारा कोरोना संक्रमण में मृतकों के शवों का अन्तिम संस्कार किये जाने की जगह का लिया जायजा

You May Also Like