जिला वि.प्रा. हटाने, ठेकेदारी प्रथा समाप्त करने, युवाओं को रोजगार देने समेत नौ सूत्रीय मांगों को लेकर यूकेडी का प्रदर्शन

Please Share

देहरादून: प्रदेश से जिला विकास प्राधिकरण को हटाने व ठेकेदारी प्रथा समाप्त कर युवाओं को रोजगार देने जैसी नौ सूत्रीय मांगों को लेकर उत्तराखंड क्रांति दल के कार्यकर्ताओं ने देहरादून मे डीएम को ज्ञापन दिया। इस दौरान सौरभ आहुजा युवा केंद्रीय महामंत्री उक्रान्द ने कहा कि, समूह ‘ग’ पर राज्य के युवाओं का एकाधिकार पून: लागू किया जाये व इसके लिए अध्यादेश लाया जाये।

साथ ही जिला विकास प्राधिकरण को हटाने, बेरोजगारी व पलायन पर ठोस कदम उठाने, ठेकेदारी प्रथा बंद कर युवाओं का शोषण रोकने, हल्द्वानी में बनाये गये 16 ओवरहैड टैंकों के घोटाले की जांच करने पर जोर दिया गया। कहा गया कि मुख्यमंत्री ने इस घोटाले की जांच का आदेश दिया था। लेकिन अब तक कोेई कार्यवाही नहीं की गई। वक्ताओं का कहना था कि बाहरी उद्योगपतियों राज्य की जमीन कौड़ियों के भाव देकर भू कानून खत्म कर दिया गया हैं। जिलाधिकारी को सौ ​बीघा जमीन देने का अधिकार देकर राज्य के निवासियों के अस्तित्व को खतरे में डाल दिया गया है। सरकार को इस पर विचार करना चाहिये। इस दौरान सरकारी अस्पतालों में नर्सों की स्थाई नियुक्ति् करने, अस्पतालों को पीपीपी मोड में न देने, प्राथमिक अस्पतालों में नर्सों को शोषण कम से कम हो इसलिए सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार वेतन देने की मांग करते हुये आउट सोर्स से भर्ती बंद करने पर जोर दिया गया। बाद में उपजिलाधिकारी के माध्यम से राज्यपाल को इस आशय का ज्ञापन भी भेजा गया। इस मौके पर युवा केन्द्रिय महामंत्री सौरभ आहूजा , राजू बिष्ट, अशीष बदोनी, तरुण शर्मा, पुनीत भरद्वाज, डी के पाल आदि मौजूद रहे।

You May Also Like