आचार संहिता के बाद आरक्षण में परिवर्तन से कांग्रेसी नाराज़,निर्वाचन आयुक्त को सौपा ज्ञापन

Please Share

देहरादून: प्रदेश में पंचायत चुनाव के लिए जहां एक और पार्टियां कमर कस के तैयारी में जुट गई है  वहीं दूसरी और कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल आरक्षण में हुए बदलाव के विरुद्ध निर्वाचन आयोग पहुँच गया है।

बता दें कि बुधवार को कांग्रेसियों ने राज्य निर्वाचन आयुक्त चंद्रशेखर भट्ट से  मुलाकात की ।इस दौरान उन्होंने कि आचार संहिता लागू होने के बाद आरक्षण में हुए परिवर्तन को लेकर  नाराजगी जताई है। उन्होंने कहा की यह सही नहीं है। इसके विरुद्ध  कार्यवाही होनी चाहिए। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जमकर प्रदर्शन कर  राज्य निर्वाचन आयुक्त को ज्ञापन सौंप कार्यवाही की मांग की है। बता दें कि यह ज्ञापन अध्यक्ष प्रीतम सिंह ,नेता प्रतिपक्ष डॉ इंद्रा हृदयेश के नेतृत्व में सौंपा गया है।

आपको बता दें कि राज्य सरकार आधी-अधूरी तैयारियों के साथ पंचायत चुनाव में जा रही है। यहां तक कि पंचायत चुनाव का जो कार्यक्रम सरकार ने तय किया है, उसमें भी गलती हो गई, इसलिए एक दिन बाद ही चुनाव कार्यक्रम में बदलाव करना पड़ गया है। अब पंचायत चुनाव में पहले चरण का मतदान 6 नहीं पांच अक्टूबर को होगा। सरकार की ओर से इस बाबत संशोधित कार्यक्रम घोषित किया गया है। इसे देखते हुए प्रथम चरण के चुनाव के लिए चुनाव चिह्न आवंटन 28 सितंबर को होगा। पहले इसके लिए 29 सितंबर की तिथि तय थी।

You May Also Like