वीसीएलएपी ई-लर्निंग एप हुई लांच, बच्चों की पढ़ाई के लिए खासा महत्वपूर्ण

Please Share

देहरादून: वीसीएलएपी डिजिटल लर्निंग सोल्यूशन द्वारा निर्मित वीसीएलएपी ई-लर्निंग एप का लांच प्रदेश के शिक्षा मंत्री अरविंद पाण्डेय जी के कर कमलों द्वारा शिमला बाईपास चौक स्थित एक निजी होटल में किया गया। इस मौके पर पीपीएसए के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रेम कश्यप ने भी शिरकत की।

एप के बारे में जानकारी देते हुए अरविंद पांडेय ने इसे बदलते हुए डिजिटल इंडिया के दौर में बच्चो के लिए खासा महत्वपूर्ण बताया। उन्होंने वीसीएलएपी की पूरी टीम को बधाई देते हुए इस एप को सरकारी स्कूलों को मुफ्त में देने की पहल का स्वागत किया। इस मौके पर पीपीएसए के राष्ट्रीय अध्य्क्ष प्रेम कश्यप, जिलाअध्यक्ष अजय तिवारी, उधम सिंह नगर क्रिकेट एसोसिएशन को भी सम्मानित किया गया। वीसीएलएपी एक मात्र भारत की ऐसी एप है जो हिंगलिश भाषा में तैयार की गई है। इस एप को कक्षा 6 से 12 तक के बच्चे मोबाइल में डाउनलोड कर एडवांस स्टडी मटेरियल के रूप में प्रयोग कर सकते है। जिसका परीक्षा में खासा सहयोग मिल सकता है। इस एप में 10 हज़ार से ज्यादा प्रश्नपत्र सेट्स दिए गए है। उज्जवल शाह और आकांक्षा चौधरी को एप का ब्रांड एंबेसडर घोषित किया गया है।

वहीं डी.आई.जी. नपलच्याल जी ने मंच पर घोषणा करते हुए कहा कि 31 दिसंबर तक रजिस्ट्रेशन करवाने पर सभी सरकारी स्कूलों के छात्रों और पुलिस विभाग कर्मचारियों के बच्चों को ये ऐप मुफ्त में दिया जाएगा।

You May Also Like