चुनाव आयोग ने ‘नमो टीवी’ पर सूचना-प्रसारण मंत्रालय से मांगा जवाब

Please Share

देहरादून: देश में चल रही चुनावी सरगर्मी के बीच आम आदमी पार्टी और कांग्रेस ने नमो टीवी को लेकर आचार संहिता के उल्लंघन का गंभीर आरोप लगाया है। कांग्रेस और आप की शिकायत पर चुनाव आयोग ने संज्ञान लेते हुए सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय से रिपोर्ट मांगी है। आप और कांग्रेस की आपत्ति है कि आचार संहिता का उल्लंघन करते हुए मौजूदा सरकार ने ‘नमो टीवी’ लांच कर दिया है।

आम आदमी पार्टी और कांग्रेस की शिकायत है कि नमो टीवी पर दिनभर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण दिखाए जाते हैं। रविवार को इस चैनल पर मैं भी चौकीदार कार्यक्रम भी प्रसारित हुआ था। इस शिकायत के बाद चुनाव आयोग ने सूचना प्रसारण मंत्रालय से पूछा है कि चुनाव के ठीक पहले चैनल क्यों लॉन्च किया गया।
मालूम हो कि बीते रविवार को ही भाजपा ने नमो टीवी नाम के चैनल लांच किया था। प्रधानमंत्री के कार्यक्रमों का सीधा प्रसारण करने वाला यह चैनल डीटीएच प्लेटफॉर्म पर उपभोक्ताओं के लिए उपलब्ध है। इधर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बायोपिक पर भी कांग्रेस ने आपत्ति जताई है। पहले फिल्म पर रोक लगी थी, जिसके बाद अभिनेता विवेक ओबराय आयोग से मिले थे और आश्वस्त किया था कि फिल्म में कोई आपत्तिजनक दृश्य नहीं है। आयोग ने फिल्म की रिलीज को हरी झंडी दे दी है।

 

You May Also Like