उत्तराखंड: विधायक खुद को नहीं मान रहे महफूज, हॉस्टल में असुरक्षा के माहौल से दहशत

Please Share

देहरादून: राजधानी देहरादून में असुरक्षा का हाल इतना बुरा है कि प्रदेश में सरकार चलाने वाले दल के विधायक भी अपने आप को महफूज नहीं मान रहे हैं। विधायकों ने विधायक हॉस्टल की सुरक्षा पर चिंता व्यक्त करते हुए एसएसपी से शिकायत की है। विधायकों का कहना है कि हॉस्टल में असुरक्षा का माहौल है। यहां न तो पर्याप्त गारद तैनात है और न ही सीसीटीवी कैमरों की मॉनीटरिंग हो रही है। ऐसे में इस संवेदनशील स्थान की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ हो रहा है।धर्मपुर क्षेत्र से विधायक विनोद चमोली की ओर से भेजे गए शिकायती पत्र पर कई विधायकों के हस्ताक्षर हैं।

विधायकों के अनुसार ट्रांजिट हॉस्टल सुरक्षा की दृष्टि से अति संवेदनशील स्थान है। यहां विधायक निवास और अध्ययन करते हैं, लेकिन वर्तमान समय में यहां पर्याप्त संख्या में गार्ड भी तैनात नहीं हैं। कभी दो तो कभी एक ही सुरक्षाकर्मी यहां तैनात रहता है। यही नहीं पहले यहां सीसीटीवी कैमरों की निगरानी को एलआईयू तैनात रहती थी, लेकिन अब यहां एक भी एलआईयू कर्मी तैनात नहीं है।ऐसे में विधायक हॉस्टल परिसर में विधायकों की सुरक्षा प्रभावित हो रही है।

तो वहीं एसएसपी अरुण मोहन जोशी ने हेलो उत्तराखंड से  बातचीत कर बताया कि उन्हें विधायकों का पत्र मिला है, जिस पर तत्काल संज्ञान लिया गया है। एसएसपी जोशी ने कहा कि हॉस्टल कि सुरक्षा को लेकर वहाँ पर पुलिस पहले से ही तैनात कि गई है लेकिन विधायकों से पत्र मिलने के बाद अब हॉस्टल कि सुरक्षा को और अधिक बढ़ाने के लिए सादे कपड़ों में भी पुलिसकर्मियों को तैनात कर आवश्यक निर्देश दिए गए हैं।

You May Also Like