उत्तराखंड: ट्रैन लूटने की योजना बनाते तीन शातिर बदमाश हथियार सहित गिरफ्तार

Please Share

देहरादून: ट्रेनों में लूट और चोरी की योजना बनाने के आरोप में जीआरपी ने तीन शातिरों को कांसरो रेलवे स्टेशन के पास गिरफ्तार किया गया है।  पुलिस ने इनके कब्जे से एक अवैध तमंचा, दो जिंदा कारतूस, एक अवैध चाकू और एक अवैध खुखरी भी बरामद की है।

जानकारी के अनुसार पुलिस को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि कुछ लोग कांसरो रेलवे स्टेशन के पास एक खंडहर में बैठकर ट्रेन में लूट की योजना बना रहे हैं।रायवाला पुलिस और जीआरपी देहरादून की एक संयुक्त टीम ने उक्त स्थान पर दबिश दी। इस दौरान श्रीपाल पुत्र विशाल, राज पुत्र महेंद्र और सुरेंद्र सिंह पुत्र रणधीर तीनों निवासी भोपालपुरा इंदिरा कॉलोनी रोहतक हरियाणा को गिरफ्तार किया।थाना प्रभारी के अनुसार आरोपियों ने कांसरो स्टेशन के पास लाहौरी एक्सप्रेस में भी लूट की कोशिश की थी, लेकिन यात्रियों के शोर मचाने पर तीनों ट्रेन से कूद गए थे।

पुलिस को तीनों आरोपियों के पास से 315 बोर का एक तमंचा, दो जिंदा कारतूस, एक अवैध चाकू, एक अवैध खुखरी और 5000 रुपये की नकदी भी बरामद हुई है। उन्होंने बताया कि तीनों आरोपियों के खिलाफ जीआरपी थाना देहरादून में धारा 398, 471 आईपीसी तथा आर्म्स एक्ट में मुकदमा पंजीकृत किया गया है।

आरोपियों ने पुलिस को पूछताछ में बताया की वह पूर्व में भी 21 मई को हरिद्वार रेलवे स्टेशन के पास जन शताब्दी ट्रेन में एक यात्री का पर्स चोरी कर चुके है। इसके अलावा 24 अप्रैल को ज्वालापुर में उत्कल एक्सप्रेस में एक महिला का पर्स चोरी किया था। 13 अप्रैल को भी हरिद्वार रेलवे स्टेशन पर एक व्यक्ति का पर्स चोरी किया है।

You May Also Like