उत्तराखंड: पूर्व राज्यमंत्री के भाई ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

Please Share

देहरादून:कांग्रेस सरकार में राज्यमंत्री रहे नवीन जोशी के बड़े भाई पूर्व फौजी प्रकाश चंद जोशी ने दुकान की छत पर लगे लोहे के एंगल में तार बांधकर फांसी लगा ली। वे पत्नी की बीमारी को लेकर परेशान थे। सात लाइन के सुसाइड नोट में जोशी ने अपना दर्द बयां किया है।

प्रेमनगर के विंग नंबर एक निवासी रिटायर्ड फौजी प्रकाश चंद जोशी (59) घर के पास ही बाला फेब्रिकेशन के नाम से दुकान चलाते थे। जोशी अपनी पत्नी की बीमारी को लेकर काफी समय से तनाव में थे। बृहस्पतिवार दोपहर प्रकाश चंद जोशी ने दुकान की छत पर लगे लोहे के एंगल में तार बांधकर फांसी लगा ली। कुछ ही देर में मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। प्रकाश चंद जोशी के छोटे भाई नवीन जोशी कांग्रेस सरकार में राज्यमंत्री रह चुके हैं।

पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को नीचे उतारा। तलाशी में जोशी द्वारा छोड़ा गया सुसाइड नोट मिला। जोशी ने बताया कि उसकी पत्नी मानसिक रूप से बीमार है। बच्चे भी उसकी देखभाल नहीं कर पा रहे हैं। सुसाइड नोट सभी से निवेदन किया कि पत्नी को अस्पताल में भर्ती करा दिया जाए। एसओ नरेन्द्र गहलावत ने बताया कि सुसाइड नोट में बच्चों को लेकर टिप्पणी की गई है, जो अस्पष्ट है। इसके लिए विधिक राय लेकर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

You May Also Like