उत्तराखंड क्रिकेट टीम का हिस्सा बनने का मौका आज, चुने जाएंगे 22 खिलाड़ी

Please Share

देहरादून: उत्तराखंड क्रिकेट जगत के लिए सोमवार का दिन बेहद ख़ास और ऐतिहासिक होने वाला है। दरअसल आज उत्तराखंड की क्रिकेट टीम में शामिल होने के लिए खिलाड़ी पंजीकरण करा सकते हैं। राज्य गठन के 18 सालों बाद पहली बार राज्य की क्रिकेट टीम चुनने की प्रक्रिया शुरू हो रही है। जो कि, प्रदेश की प्रतिभाओं और क्रिकेट प्रेमियों के लिए एक अच्छी खबर है।

पंजीकरण आज पुरुकुल देहरादून स्थित अभिमन्यु क्रिकेट एकेडमी में होगा। आज केवल पंजीकरण और खिलाड़ियों के दस्तावेजों की जांच होगी। इसके बाद 28 से 30 अगस्त तक ट्रायल होंगे जिसमें 22 खिलाड़ी चुने जाएंगे। ट्रायल में चुने गए खिलाड़ियों के साथ अतिथि खिलाड़ी रजत भाटिया, विनीत सक्सेना व मलोलन रंगराजन को 7 सितंबर  से 17 सितंबर तक प्रशिक्षण दिया जाएगा। इसी दौरान बीसीसीआई की ओर से कोच और सपोर्ट स्टाफ की तैनाती की जाएगी। इनमें से 15 खिलाड़ियों की टीम प्लेट ग्रुप लीग खेलने के लिए गुजरात रवाना होगी।

जानकारी के मुताबिक, ट्रायल में शामिल होने के लिए खिलाड़ियों को जन्म प्रमाण पत्र, 10वीं, 12वीं के प्रमाण पत्र, आधार कार्ड और निवास प्रमाण पत्र प्रस्तुत करने होंगे। इन प्रमाण पत्रों के बिना किसी भी खिलाड़ी को ट्रायल में शामिल नहीं किया जाएगा।

You May Also Like