उत्तराखंड केबिनेट बैठक में इन 14 मुद्दों पर दी गई मंजूरी

Please Share

देहरादून: राज्य सरकार ने बुधवार को मंत्रिमंडल की बैठक में कई नीतिगत मामलों पर मंजूरी दे दी है।बता दें कि मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की अध्यक्षता में सचिवालय में सुबह 11 बजे से मंत्रिमंडल की बैठक हुई जिसमे कई महत्वपूर्ण नीतियों परमंजूरी दी गई है।

आपको बता दें कि आज सचिवालय में संपन्न कैबिनेट में 14 मुद्दे चर्चा के लिए रखे गये थे । 2 मुद्दे ड्राप हो गये है । गेस्ट फैकल्टी को 35000 दिए जायेंगे । उन्हें महीने मे 40पीरियड लेने होंगे । मृत्युंजय मिश्रा को कुलसचिव बनाने का निर्णय निरस्त करके मूल विभाग भेज दिया गया है । सीधी भर्ती के पदों पर आरक्षण की फिर से व्यवस्था के लिए मंत्रियों की कमेटी बनाई गयी है । शारीरिक विकलांग और स्वतंत्रता संग्राम सेनानी की पुत्रियों के पुत्र – पुत्रियों को भी आरक्षण दिया जाएगा ।

मुख्यमंत्री दाल पोषित योजना चलाने का निर्णय लिया गया है । 238000 कार्ड धारकों को प्रति कार्ड पर 2 किलो दाल पर 15 रुपये की सब्सिडी दी जाएगी । दाल चना मसूर मलका में ही हो । सकती है । सचिवालय के स्तर पर चिकित्सा तथा चिकित्सा शिक्षा का एकीकरण कर दिया गया है । मोटर यान अधिनियम में संशोधन किया गया है ।

You May Also Like