उन्नाव कांडः वकील भी एम्स शिफ्ट, पीड़िता की हालात गंभीर, वेंटिलेटर पर रखा

Please Share

नई दिल्लीः  उत्तर प्रदेश के रायबरेली में सड़क हादसे में घायल उन्नाव रेप पीड़िता को सोमवार देर रात दिल्ली के एम्स ले जाया गया। वहीं उनके वकील को भी मगंलवार सुबह हवाई रास्ते से दिल्ली ले जाया गया। मंगलवार को मिली ताजा जानकारी के मुताबिक पीड़िता की हालत गंभीर है। उसे निमोनिया हो गया है और वह वेंटिलेटर पर है। बताया जा रहा है कि उसे बीपी कंट्रोल करने की दवा भी दी जा रही है।

वहीं आज दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल एम्स में पीड़िता की मां से मिलीं। उन्होंने ट्वीट कर बताया कि पीड़िता और वकील की हालत खराब है। उन्होंने ट्वीट किया, ‘ सबसे दुखद है आज लड़की निमोनिया ग्रस्त और वकील कोमा में जा चुका है। हम एक हफ्ते से यूपी के मुख्यमंत्री से कह रहे हैं कि अच्छे ट्रीटमेंट कि लिए उनको दिल्ली लाया जाए पर हमारी एक न सुनी! सुप्रीम कोर्ट के द्वारा ही वो एयरलिफ्ट किए गए।

बता दें कि  गैंगरेप पीड़‍िता और उनके वकील दोनों का इलाज किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज में चल रहा था। यहां हालत में सुधार न होने के चलते सुप्रीम कोर्ट ने दोनों को दिल्ली ले जाने का आदेश दिया। आपको बता दें कि जस्टिस दीपक गुप्ता और जस्टिस अनिरुद्ध बोस की पीठ ने सोमवार को न्यायमित्र और वरिष्ठ अधिवक्ता वी. गिरि और दूसरे वकीलों से दोनों पीड़ितों को लखनऊ के अस्पताल से एम्स, दिल्ली लाने के संबंध में पूछा था। यह बताए जाने पर कि परिवार के किसी सदस्य ने इस संबंध में कोई फैसला नहीं लिया है, पीठ ने मामले की सुनवाई शुक्रवार को करने की बात कही थी। हालांकि, कोर्ट ने सोमवार को ही यह फैसला दे दिया कि दोनों का इलाज दिल्ली में ही कराया जाए।

You May Also Like