21 जनवरी से उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस शुरू करेगी परिवर्तन यात्रा

Please Share

देहरादून: लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस की तैयारियां तेज हो गई हैं। प्रदेश और केंद्र की भाजपा सरकार के खिलाफ कांग्रेस प्रदेश में 21 जनवरी से परिवर्तन यात्रा शुरू करने जा रही है। यह यात्रा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अपने विधानसभा क्षेत्र के चकराता के हनोल से शुरू करेंगे।

इस सम्बन्ध में कांग्रेस मुख्यालय में पत्रकारों से बातचीत में वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष सूर्यकान्त धस्माना ने कहा कि, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह हनोल स्थित प्रसिद्ध महासू देवता मंदिर में पूजा-अर्चना के साथ करेंगे। परिवर्तन यात्रा का पहला चरण 25 जनवरी को स्वर्गाश्रम में गंगा पूजन के साथ संपन्न होगा। यात्रा के पहले चरण में वह टिहरी लोकसभा क्षेत्र में जगह-जगह बैठकें और जनसभाएं करेंगे। सभी पांच लोकसभा क्षेत्रों में पांच चरणों में यह यात्रा होगी और इसका भव्य समापन देहरादून में होगा।

धस्माना ने कहा कि केंद्र सरकार आपदा मद में एक नया पैसा राज्य को नहीं दे पाई। जबकि पिछले लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा की ओर से आपदा राहत को लेकर बड़े-बड़े वायदे किए गए। कांग्रेस ने जीएसटी में राज्य को हो रहे नुकसान का मुद्दा उठाया और कहा कि इससे राज्य की योजनाएं प्रभावित हो रही हैं, लेकिन भाजपा जीएसटी का राग अलाप रही है। राष्ट्रीय राजमार्गों का काम ठप पड़े होने समेत नोटबंदी, किसान आत्महत्या को लेकर कांग्रेस जनता के बीच जाकर भाजपा से सवाल करेगी।

उन्होंने अटल आयुष्मान योजना पर भी सवाल खड़े किए और कहा कि कार्ड बनने के बाद अस्पताल भी उन्हें स्वीकार नहीं कर रहे हैं। यह सब बातें परिवर्तन यात्रा के दौरान प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह जनता से करेंगे।

You May Also Like