निर्वाचन अधिकारी ने शांतिपूर्ण मतगणना के लिए राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ की बैठक

Please Share
बागेश्वर: लोकसभा सामान्य निर्वाचन की मतगणना को निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी रंजना राजगुरू की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में विभिन्न राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों को बुलाया गया। जिला निर्वाचन अधिकारी ने राजनैतिक दलों के उपस्थित प्रतिनिधियों से कहा कि, मतगणना की प्रक्रिया भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के अनुरूप की जानी है। जिसके लिए तैयारियां एवं व्यवस्थायें की जा रही हैं। साथ ही आयोग के दिशानिर्देश के अनुसार ही मतगणना का कार्य सम्पादित किया जायेगा। उन्होंने कहा कि मतगणना का कार्य 23 मई को सुबह 8 बजे से शुरू किया जायेगा।
उन्होंने कहा कि मतगणना हेतु ज़िले की दोनो विधानसभाओं में 14-14 टेबल लगायी जायेगी और एक आरओ टेबल लगायी जायेगी। जिसमें प्रत्येक टेबल पर एक-एक गणना अभिकर्ता भी तैनात रहेगें। उन्होंने कहा कि नियुक्त किये गये गणना अभिकर्ताओं को यह जानकारी उपलब्ध करायी जाय कि मतगणना केन्द्र के अंदर मोबाईल फोन पूर्णत: प्रतिबंधित किया गया है। मतगणना केन्द्र के अंदर कोई भी अभिकर्ता एवं कार्मिक अपना मोबाईल फोन नही ले जा पायेगे।
उन्होंने कहा कि विधान सभा बागेश्वर एवं कपकोट की मतगणना अलग-अलग हॉल में होगी जिसमें ईवीएम मशीनों को मतगणना केन्द्र में ले जाने के लिए टेबलवार कार्मिको की तैनाती की गयी है और स्टॉगरूम में कैमरे भी लगाये गये है। मतगणना केन्द्रों मे भी सीसीटीवी कैमरा लगाये हैं। मतगणना का चक्रवार परिणाम सबसे सुविधा एप्लीकेशन पर अपलोड किया जायेगा, उसके बाद ही उस चक्र की घोषणा की जायेगी।

You May Also Like