जश्न: उत्तराखण्ड बोर्ड परीक्षाओं के सफल विद्यार्थि खुश, जताया अभिभावक, अध्यापकों का आभार

Please Share

रुद्रप्रयाग: उत्तराखण्ड हाईस्कूल बोर्ड परीक्षाओं का परिणाम घोषित हो गया है। रुद्रप्रयाग से तीन मेधावी विद्यार्थियों ने मेरिट सूची में स्थान पाया है।

बागेश्वर: जिला हाईस्कूल में 84.06 प्रतिशत के साथ और इन्टरमीडिएट में 91.99 प्रतिशत के साथ पूरे प्रदेश मे प्रथम स्थान पर रहा। बागेश्वर से मैरिट सूची मे मुख्यालय से हाईस्कूल में दो विद्यार्थियों ने स्थान पाया। जिसमे मनीष आर्या 18वीं रैंक और रोहित परिहार 25वीं रैंक पर रहे। हाईस्कूल में कांडा क्षेत्र से गौरव काण्डपाल मैरिट सूची में 20वीं रैंक पर रहे। इन्टरमीडिएट मे गरूड से प्रशान्त देवराडी 94.60 प्रतिशत के साथ 12वें स्थान पर रहे। सौरभ मिश्रा 93 प्रतिशत के साथ 20वें स्थान पर रहे।

मसूरी: मसूरी के महात्मा योगेश्वर सरस्वती शिशू मंदिर स्कूल के अभिनव श्रीवास्तव ने कक्षा 12 में प्रदेश में चौथा स्थान हासिल किया। अभिनव कहते हैं कि, वह वैज्ञानिक बनना चाहता है।  वहीं कक्षा 10 में शिशू मंदिर के छात्र अमन खत्री ने 89.2 अंक हासिल किए। धीरेन्द्र नेगी ने 86.2 अंक हासिल किए।

वहीं सीबीएसई में ओक ग्रोव स्कूल की कक्षा 12 की रिया झा ने 98.8 प्रतिशत अंक हासिल कर टॉप किया है। युगीन भरतिया ने 97 प्रतिशत अंक, शिवा सिन्हा ने 95 प्रतिशत अंक हासिल किए।

अल्मोड़ा: विवेकानन्द इण्टर कॉलेज के हाईस्कूल के 14 विद्यार्थियों ने टॉप 25 में स्थान पाया। वहीं इण्टरमीडिएट में विवेकानन्द के ही 9 विद्यार्थि टॉप 25 की मेरिट में रहे।

राज्य स्तरीय मेरिट में स्थान पाए सभी विद्यार्थियों व उनके परिजनों ने खुशी जाहिर की। साथ ही उनके अध्यापकों ने भी उन्हें बधाई दी और विद्यार्थियों ने भी अपने अध्यापकों का आभार जताया।

You May Also Like