त्योहारी सीजन को लेकर रेलवे विभाग की तैयारी, यात्रियों की सुविधा के लिए ट्रेनों में बढ़ाई बोगियां

Please Share

हरीश शर्मा

देहरादून: त्योहारी सीजन को देखते हुए रेलवे विभाग ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी है। दरअसल रेलवे ने त्यौहारी सीजन में बढ़ने वाली यात्रियों की संख्या को देखते हुए ट्रेनों में बोगियां बढ़ा दी हैं। रेलवे ने यात्रियों की सुविधा को देखते हुए ये फैसला लिया है।

सीताराम सोनकर (स्टेशन सुपरिटेंडेंट) ने जानकारी देते हुए बताया कि देहरादून रेलवे स्टेशन में इतनी जगह नहीं है कि वहाँ पर त्योहारी सीजन को लेकर ट्रेनें बढ़ाई जाए। इसलिए एक वैकल्पिक व्यवस्था रेलवे विभाग द्वारा ये कर कर दी गयी है कि कुछ ट्रेनों में कोच की संख्या बढ़ा दी गयी है। उन्होंने बताया कि नंदा देवी एक्सप्रेस में एक-एक कोच की संख्या बढ़ा दी गयी है। इसी तरह से हावड़ा और उपासना एक्सप्रेस में भी एक-एक कोच बढ़ा दिया गया है। जिससे कि लोगों को आवाजाही में  कोई दिक्कत न हो।

वहीं अमृतसर रेल हादसे के विषय में सीताराम सोनकर ने बताया कि उस हादसे का देहरादून रेलवे स्टेशन में यात्रियों की आवाजाही में कोई असर नहीं पड़ा है। हालांकि अमृतसर की तरफ से आने वाली ट्रेन 2 से 3 घंटे लेट हो रही है क्योंकि हादसे वाली जगह से रूट को थोड़ा सा डाइवर्ट कर दिया गया है। अमृतसर से देहरादून के लिये सिर्फ एक ही ट्रेन है लाहौरी एक्सप्रेस के नाम से, इसलिए उस हादसे का दून रेलवे स्टेशन पर कोई फर्क नज़र नही आ रहा है।

You May Also Like