BJP ने उत्तराखंड में दुष्यंत कुमार गौतम को सौंपी कमान, कैलाश विजयवर्गीय के हाथ में बनी रहेगी पश्चिम बंगाल की कमान

Please Share
नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी ने कई राज्यों में पार्टी के नए प्रभारियों की नियुक्ति की है। वहीं कई राज्यों में पुराने चहरों को ही बने रहने दिया है। इस संबंध में पार्टी ने एक लिस्ट जारी की है जिसमें उत्तर प्रदेश की कमान राधामोहन सिंह को सौंपी गई है। 
इसके अलावा पश्चिम बंगाल में अगले साल विधानसभा चुनाव होने है। इसे देखते हुए कैलाश विजयवर्गीय को फिर से प्रभारी पद की कमान सौंपी गई है। बीजेपी बंगाल पर बहुत ज्यादा फोक्स कर रही है। कैलाश विजयवर्गीय बंगाल में पार्टी को मजबूत करने के लिए काफी समय से काम कर रहे है और अगल साल होने वाले चुनाव में भी पार्टी ने उनपर अहम जिम्मेदारी को सौंपा है।
अगले साल पश्चिम बंगाल के साथ असम, तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी में विधासभा चुनाव होने है। ऐसे में वहां के लिए भी बीजेपी ने इस लिस्ट में प्रभारियों के नाम जारी किए है। असम में बैजयंत पांडा, तमिलनाडु में सी. टी रवि, केरल सी. पी. राधाकृष्णन और पुडुचेरी में निर्मल कुमार सुराणा को जिम्मेदारी सौंपी गई है।
संबित पात्रा को मणिपुर का प्रभारी नियुक्त किया गया है। मध्य प्रदेश पी मुरिली धर राव और जम्मू कश्मीर का प्रभारी तरुण चुग को बनाया गया है। वहीं राजस्थान अरुण सिंह, मेघालय चूबा ए ओ, मिजोरम म्म्हनलमो किकोन, नागालैंड नलिन कोहली, पंजाब दुष्यंत कुमार गौतम, त्रिपुरा का प्रभारी विनोद सोनकर को बनाया गया है।
इसके अलावा उत्तराखंड में दुष्यंत कुमार गौतम, महाराष्ट्र सीटी में रवि, मध्य प्रदेश में पी मुरलीधर राव, लक्ष्द्वीप  में अब्दुल्लाकुट्टी, लद्दाख में तरुण चुग, केरल में सी. पी. राधाकृष्णन, कर्नाटक में अरुण सिंह, झारखंड में दिलीप सैकिया, हिमाचल प्रदेश में अविनाश राय खन्ना, हरियाणा में विनोद तावडे, गुजरात में भूपेन्द्र यादव, गोवा  में सी. टी. रवि, दिल्ली में बैजयंत पांडा, छ्त्तीसगढ़ में डी पुरंदेश्वरी, चंडीगढ़ में दुष्यंत कुमार गौतम, बिहार में भूपेन्द्र यादव, अरुणाचल प्रदेश में दिलीप सैकिया, आन्ध्र प्रदेश में वी. मरलीधर, अणडमान और निकोबार में सत्या कुमार को जिम्मेदारी सौंपी गई है। 

You May Also Like