G20 Summit: मोदी-ट्रंप की मुलाकात, ट्रम्प बोले- भारत-अमेरिका अच्‍छे दोस्‍त

Please Share

ओसाका: जापान के ओसाका में जी-20 शिखर सम्मेलन से इतर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप के बीच बैठक हुई। इस दौरान ट्रंप ने प्रधानमंत्री मोदी को लोकसभा चुनाव में प्रचंड जीत की बधाई दी और कहा कि भारत व अमेरिका अच्‍छे दोस्‍त हो गए हैं। मैं दावे से कह सकता हूं कि इससे पहले दोनों देश कभी भी इतने नजदीक नहीं रहे।

बैठक में अमेरिकी राष्ट्रपति ने प्रधानमंत्री मोदी से कहा कि आपको आम चुनावों में जीत की बधाई। आप इस जीत के योग्य हैं। आप शानदार काम कर रहे हैं। मुझे याद है जब आप पहली बार चुनाव जीते थे, तो कई सारे दल थे जो आपस में लड़ रहे थे। इस बार वे एक साथ मिलकर आए। यह आपकी अद्भुत क्षमता का नमूना है। भारत और अमेरिका कई क्षेत्रों में खास तौर पर सैन्‍य क्षेत्र में मिलकर काम करेंगे। आज हम लोग कारोबार के मसले पर बात कर रहे हैं।

ट्रंप ने कहा कि भारत और अमेरिका के रिश्ते पहले से बेहतर हुए हैं। हम भारत के साथ अमेरिका की दोस्ती को एक नई ऊंचाई पर ले जाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। मैं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अच्छे दोस्त बन गए हैं।  वहीं प्रधानमंत्री मोदी ने ट्रंप का धन्‍यवाद करते हुए कहा कि हम लोकतंत्र और शांति के लिए प्रतिबद्ध हैं। हमारा मंत्र सबका साथ-सबका विकास का है। हम मेक इन इंडिया के मंत्र के साथ आगे बढ़ रहे हैं। भारत के प्रति प्रेम जताने के लिए मैं आपका आभारी हूं।

You May Also Like