जम्‍मू कश्‍मीर: त्राल में नेशनल कॉन्‍फ्रेंस के नेता के घर पर ग्रेनेड हमला

Please Share

त्राल: मंगलवार को कुछ आतंकियों ने दक्षिण कश्‍मीर के त्राल में नेशनल कॉन्‍फ्रेंस के नेता मोहम्‍मद अशरफ भट के घर पर ग्रेनेड फेंका। पुलवामा जिले में आने वाले त्राल में हुई इस घटना में हालांकि कोई हताहत नहीं हुआ लेकिन हमले की वजह से इलाके में दहशत फैल गई। न्‍यूज एजेंसी एएनआई की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक ग्रेनेड भट के घर के बाहर फटा। यह घटना उस समय हुई जब पार्टी के अनंतनाग से लोकसभा चुनाव उम्‍मीदवार हसनैन मसूदी पार्टी वर्कर्स को संबोधित कर रहे थे। हमले में किसी के घायल होने और किसी के मारे जाने की कोई खबर नहीं है।

सोमवार को महबूबा के काफिले पर पत्‍थरबाजी

इसी तरह की एक और घटना सोमवार को हुई थी जब पीपुल्‍स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की मुखिया और राज्‍य की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के काफिले पर कुछ लोगों ने पत्‍थर फेंके थे। महबूबा उस समय दक्षिण कश्‍मीर के कीरम एरिया में थीं जब उन पर कुछ युवाओं ने पत्‍थरबाजी की थी। इस हमले में उनके सुरक्षाकर्मी घायल हो गए थे। मुफ्ती पर जिस समय हमला हुआ उस समय वह कीरम दरगाह पर प्रार्थना करके लौट रही थीं।

मुफ्ती पर हमले में कुछ जवान घायल हो गए थे। हमले में महबूबा के अलावा उनके साथ मोटरसाइकिल पर चल रहे कुछ और जवान भी घायल हुए हैं। पुलिस ने इस हमले में कुछ युवाओं को गिरफ्तार किया है। शुरुआती रिपोर्ट्स के मुताबिक घाटी के कुछ युवा पीडीपी और बीजेपी के साल 2014 चुनावों के बाद हुए गठबंधन से खासे नाराज हैं।

You May Also Like