पांच लाख की चोरी करने वाले तीन नेपाली चोर गिरफ्तार

Please Share

चमोली : चमोली में 10 दिन पहले हुई लाखों की चोरी में पुलिस के हाथ कामयाबी लगी है। पुलिस ने तीन शातिर चोरों को गिरफ्तार कर चोरी का माल बरामद किया है। चोरी के सामान की कीमत लगभग पांच लाख रूपये है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार बीते 20 जनवरी की रात नारायण बगड़ से पुष्कर सिंह  की  मोबाइल की दुकान से चोरों ने दुकान की खिड़की तोड़ मोबाइल फोन, चार्जर, इयर फोनऔर विडिओ केमरे जैसे कीमती सामान पर हाथ साफ़ किया था।  चोरी के सम्बन्ध में पुष्कर सिंह द्वारा थाना थराली पर मुकदमा दर्ज कराया गया था।

चोरी की घटना को अंजाम देने वाले शातिर चोरों को पकड़ने के लिए पुलिस ने एक टीम का गठन किया। टीम की तलाशी अभियान में बीते गुरुवार को थराली पुलिस और एसओजी टीम ने मुखबिर की सूचना पर नारायण बगड़ क्षेत्र से तीन आरोपियों को चोरी किये गए 82 मोबाईल फोन, 39 ईयर फोन, 73 मोबाइल चार्जर, 1 कैमरा, 1 बड़ा विडिओ केमरा और खिड़की तोड़ने में प्रयुक्त 2 आला नकब सहित गिरफ्तार कर लिया गया।

आरोपियों की पहचान इन्द्र बुडा (21) पुत्र नवल बुडा निवासी कैलाली आँचल सेती, नेपाल, शीशमहल ग्राम सेरसी, रुद्रप्रयाग, प्रेम बुडा (19) पुत्र रोशन निवासी ग्राम तौली थाना मरतडि जिला किमनी आँचल सेती नेपाल, हाल पता ग्राम सेरसी, रुद्रप्रयाग और  मोती (19) पुत्र दिल बहादुर निवासी ग्राम सेरा जाजरकोट नेपाल हाल पता ग्राम सेरसी, रुद्रप्रयाग के रूप में हुई है। पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि मज़दूरी के बहाने पीछे से आसानी से टूटने वाली मोबाइल फोन की दुकानों की दिन में रैकी करके रात में चोरी की घटना को अंजाम देते थे। आरोपी चोरी किये गये सामान को जंगल में छुपाते थे।

 

You May Also Like

Leave a Reply