सरकार लोकतंत्र की आवाज व प्रेस की आजादी को दबाना चाहती है-दिनेश अग्रवाल

Please Share

देहरादून। सचिवालय में पत्रकारों के प्रवेश पर पाबंदी वाले फैसले पर राज्य सरकार के खिलाफ कांग्रेस ने जमकर हंगामा बोला। कांग्रेस ने सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि सरकार लोकतंत्र की आवाज को दबाना चाहती है।

कांग्रेस के पूर्व मंत्री दिनेश अग्रवाल ने कांग्रेस भवन में प्रेस वार्ता कर कहा कि सूबे की त्रिवेंद्र सरकार लोकतंत्र की आवाज को दबाना चाहती है। साथ ही उन्होंने कहा कि सरकार अपने अनुसार खबरों का संचालन करना चाहती है जो पूरी तरह गलत है। दिनेश अग्रवाल ने सरकार से अपने इस फैसले को वापस लेने की मांग की है। उन्होंने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि सरकार अगर अपना फैसला वापस नहीं लेती है तो कांग्रेस पार्टी सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेगी।

गौरतलब है कि गुरुवार को आनन-फानन में मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने  प्रेस कांफ्रेस कर कहा था कि वर्तमान में अपुष्ट सूचनाएं खबरों की शक्ल ले रही हैं। इससे खबरों की विश्वसनियता पर भी सवाल उठ रहे हैं। अनुभागों में बाहरी व्यक्तियों के प्रवेश से कामकाज भी प्रभावित होता है तो कैबिनेट के फैसलों की गोपनीयता भी प्रभावित हो रही है। कैबिनेट की गोपनीयता बनाए रखने को लेकर ही ये आदेश किए गए हैं। मीडिया तक सटीक व सही सूचना पहुंचे, इसके लिए हर शाम चार बजे सूचना महानिदेशक समेत विभागीय सचिव अपने अपने विभागों की जानकारी साझा करेंगे।

 

You May Also Like

Leave a Reply