तेजप्रताप यादव ने पत्नी ऐश्वर्या से तलाक की याचिका वापस ली

Please Share

पटना: लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेजप्रताप ने अपनी बीवी ऐश्वर्या से तलाक के लिए कोर्ट में लगाई याचिका वापस ले ली है. तेजप्रताप ने इसी महीने की शुरुआत में पत्नी ऐश्वर्या राय से अलग होने के लिए पटना के फैमिली कोर्ट में अर्जी दी थी. इसके बाद लालू यादव के परिवार में काफी उठापटक मच गई थी. तेज प्रताप को काफी समझाने की कोशिश की गई. लेकिन वह अपने फैसले पर अडिग रहे. उन्होंने कहा था कि एशर्या के साथ रहना मुश्किल हैं. हम घुट-घुट कर जीना नहीं चाहते हैं. इससे अच्छा है कि हम तलाक ले लें.

बता दें, पटना की स्थानीय दीवानी अदालत में तेजप्रताप की तरफ से अर्जी दाखिल करने वाले वकील यशवंत कुमार शर्मा ने बताया था कि हिंदू विवाह अधिनियम की धारा 13-ए के तहत तलाक मांगा गया है. इस धारा के तहत पति या पत्नी में से कोई भी एक तरफा तरीके से तलाक मांग सकता है. शर्मा ने कहा था, ‘‘मैं ज्यादा जानकारी नहीं दे सकता. मुझे मेरे मुवक्किल ने बताया कि उनके और उनकी पत्नी के बीच सामंजस्य नहीं है और इसलिए वे तलाक चाहते हैं. राजद विधायक चंद्रिका राय की पुत्री और पूर्व मुख्यमंत्री दरोगा प्रसाद राय की पोती ऐश्वर्या राय से तेज प्रताप की शादी गत 12 मई को हुई थी. इस शादी में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एवं केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान सहित हर पार्टी के नेता और कई गणमान्य लोग शरीक हुए थे.

गौरतलब है कि बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव अजीब हरकतों के कारण हमेशा से चर्चा में रहे हैं. मई महीने में उनकी अपनी पत्नी के साथ साइकिल पर पोज देने वाली तस्वीर वायरल हुई थी. बाद में तेज प्रताप की साइकिल वाली एक और तस्वीर वायरल हुई जिसमें वे साइकिल से गिरे हुए दिखे. तेज प्रताप यादव पटना की सड़कों पर एक साइकिल रैली के दौरान अचानक बीच सड़क पर गिर गए थे. इस घटना को कई लोगों ने अपने मोबाइल में कैप्चर कर लिया था. उसके बाद उनका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गया.

You May Also Like