मोटर मार्ग की स्वीकृती के कई साल बाद भी निर्माण कार्य नहीं हुआ शुरू, फूटा ग्रामीणों का गुस्सा

Please Share

अल्मोड़ा: चैखुटिया क्षेत्र में भगोती से टिम्ठा मोटर मार्ग की स्वीकृती मिल जाने के लम्बे समय बाद भी अभी तक मोटर मार्ग का निर्माण कार्य शुरू नहीं किया गया है। जिसको लेकर क्षेत्र के कई गांवों के नाराज ग्रामीणों ने करीब 4 से 12 किलोमीटर पैदल चलकर तहसील तक विशाल जूलूस निकाला और तहसील में धरना-प्रदर्शन  किया और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। साथ ही चेतावनी दी कि, जल्द ही मोटर मार्ग का निर्माण कार्य शुरू नही किया गया तो, ग्रामीण अनिश्चित कालीन आन्दोलन करने को बाध्य होंगे।

जिला मुख्यालय से करीब 95 किलोमीटर दूर चैखुटिया तहसील के अन्तर्गत प्रधानमंत्री ग्रामीण सडक योजना के तहत भगोती से टिम्ठा मोटर मार्ग के निर्माण का बजट स्वीकृती 2015 में मिलने के बाद भी आज तक मोटर मार्ग का निर्माण कार्य शुरू नही कराया गया, जिसको लेकर ग्रामीण लम्बे समय से आन्दोलित हैं। वहीं ग्रामीणों का कहना है कि, लम्बे समय से ग्रामीण मोटर मार्ग की मांग करते आए हैं, मोटर मार्ग की मांग को लेकर उनकी एक पीढी तक खत्म हो चुकी है, लेकिन अभी तक सडक का निर्माण कार्य शुरू तक नही हो पाया है। सडक नही बनने से समय पर अस्पताल नहीं पहुँचाने के चलते गांव के दो जवानों की मौत तक हो चुकी है। साथ ही गांव में सडक नही आने से ग्रामीणों को कई परेशानियों का सामना करना पड रहा है। ग्रामीणों ने कहा कि, सडक नही होने से लोग यहां से पलायन करने को मजबूर हो रहे हैं।

वहीं अपर अधिशासी अभियंता का कहना है कि, मोटर मार्ग की स्वीकृती मिल चुकी है,  वन एवं पर्यावरण मंत्रालय की ओर से रिपोर्ट आनी बाकी है, रिपोर्ट आने के बाद सडक का निर्माण कार्य जल्द शुरू कर दिया जाएगा।

You May Also Like