सात दिन तक चलने वाले माघ मेले का हुआ जोरदार आगाज

Please Share

उत्तरकाशी: जिले का प्रसिद्ध पौराणिक, धार्मिक एवं सांस्कृतिक विकास मेला बाड़ाहाट का थौलू का भव्य आगाज हो गया है। रविवार को मेले का शुभारंभ कंडार देवता की डोली व हरि महाराज के ढोल की उपस्थिति में बतौर मुख्यतिथि शामिल हुए प्रदेश के शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय एवं टिहरी सांसद माल्य राज लक्ष्मी शाह ने संयुक्त रूप से  किया। इस मौके पर शिक्षा मंत्री पांडेय ने कहा कि प्रदेश के स्कूलों में एनसीआटी का पाठ्यक्रम लागू कर दिया गया है। जिसमें अब इस साल से लोगों को दो हजार की किताब दो सौ रूपये में मिल पायेंगी।

बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए प्रदेश के पंचायती राज व शिक्षा मंत्री अरविंद पोंडय ने कहा कि यह मेला पुण्य प्राप्त करने का मेला है। यह पौराणिक मेला है, जिसे खूबसूरती के साथ आने वाली पीढ़ी को सौंपना है। समाज में फैली बुराईयों को सामाप्त करने का प्रयास इन थोलू मों से ही किया जाना चाहिए। साथ ही उन्होंने कहा कि जिला पंचायत की ओर से जो मांगे रखी गई है उनमें से जो उनके विभाग से संबंधित है, उस पर कार्य किया जायेगा और अन्य मांगों को लेकर सीएम से वार्ता की जायेगी। 

उन्होंने कहा कि प्रदेश में शिक्षा के स्तर पर सुधार लाने के लिए अमेरिका के बाद उत्तराखंड ऐसा राज्य है जहां बुक बैंक खोला गया है। इस बुक बैंक में किसी भी कक्षा में उतीर्ण करने के बाद छात्र अपनी मार्कसीट लेने से पूर्व किताबें जमा करेगा। ताकि वह किताबे उस कक्षा में आने वाले छात्र को दी जा सके। उन्होंने जनता को विश्वास दिलाया कि मैं उत्तराखंडी हूं, विभाग में परिणाम दिखना चाहिए ऐसा कार्य करूंगा।

You May Also Like

Leave a Reply