उत्तराखंड: शातिर गैंग के तीन सदस्य गिरफ्तार; लाखों के आभूषण, तमंचा बरामद

Please Share
-रिपोर्ट राजपाल शर्मा
रुद्रपुर: रुद्रपुर कोतवाली पुलिस ने शातिर चोरों के एक गैंग को पुलिस ने धर दबोचा है। ये कई सालों से चोरी की वारदातों को अंजाम देते आ रहे। इस गैंग से पुलिस ने 315 बोर का तमंचा और दो स्थानों से की गई चोरी का समान बरामद किया है।
मामले का खुलासा करते हुए एसपी क्राइम प्रमोद कुमार ने बताया कि, पुलिस टीम ने तीन चोरों को प्रेम आश्रम काशीपुर रोड से करीब आधा किमी अंदर जा कर पकड़ा है। इन चोरों में गैंग लीडर नाहिद खां, नईम, इरफान तीनों काशीपुर के रहने वाले हैं। चोरों के बारे में टीम को मुखबिर से सूचना मिली थी। मुखबिर ने बताया कि कुछ चोरों ने काशीपुर रोड प्रेम आश्रम के पास चोरी का समान छिपा रखा है और चोर इस समान को निकालने जा रहे हैं। सूचना के बाद सक्रिय हुई टीम आनन-फानन में मौके के लिए रवाना हो गई और तीन शातिर चोर पुलिस के हत्थे चढ़ गए। पुलिस ने इनके पास से 315 बोर का एक तमंचा और दो जिंदा कारतूस बरामद किए।
पुलिस ने इनकी निशानदेही पर छिपा कर रखा गया चोरी का समान भी बरामद कर लिया। जिसमें लाखो रुपये के सोने और चांदी के आभूषण बरामद किये। इनमें से चोरी की एक वारदात को भूरारानी के हंस विहार और दूसरी वारदात को फ्रेंड्स कालोनी में अंजाम दिया गया था। इन तीनों आरोपियों के खिलाफ जिलों के तमाम थानों में मुकदमे दर्ज हैं और माना जा रहा है कि राज्य के बाहर भी इनके खिलाफ मुकदमे दर्ज हो सकते हैं।
पुलिस ने बताया कि गैंग लीडर नाहिद खां के खिलाफ रुद्रपुर कोतवाली में तीन मुकदमे दर्ज हैं। जबकि नईम के खिलाफ तीन व इतने ही मुकदमे इरफान के खिलाफ दर्ज हैं। एसपी क्राइम प्रमोद कुमार ने बताया कि नाहिद पिछले तीन साल से सितारगंज जेल में सजा काट रहा था और एक माह पहले ही वह जेल से छूटा है। जेल से छूटते ही नाहिद फिर से जरायम की दुनिया में कूद गया। सबसे पहले उसने अपने पुराने साथी इरफान से संपर्क किया और फिर गैंग में नईम को भी शामिल कर लिया। जेल से निकलने के बाद नाहिद ने चोरी की कई वारदातों को अंजाम दिया। जिसमें आज दो चोरियों का खुलासा पुलिस ने कर दिया।

You May Also Like