सेना ने नाकाम की घुसपैठ की कोशिश, एलओसी पर मार गिराए तीन आंतकी

Please Share

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में शुक्रवार को हुए एनकाउंटर में सेना ने तीन आतकियों को मार गिराया है। जानकारी के मुताबिक ये सभी तीनों आतंकी एलओसी पर नियंत्रण रेखा से घुसपैठ की कोशिश कर रहे थे। जिसके बाद सेना की ओर से की गई जवाबी कार्रवाई में तीनों को मार गिराया गया है। उन्होंने कहा कि गुरुवार को बोनियार क्षेत्र में टूरना के पास एलओसी पर जवानों ने कुछ संदिग्ध हलचल देखी गई इसके बाद घुसपैठ को रोकने के लिए चुनौती दी गई। इसके बाद आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर फायरिंग शुरू कर दी। इसके बाद जवानों ने जवाबी कार्रवाई की जिसमें तीन आतंकी मारे गए।

बता दें वहीं गुरुवार की रात को भी दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा जिले में आतंकवादियों ने सेना के वाहन को निशाना बनाकर हमला किया था। इस हमले में 7 सैनिक घायल बताए जा रहे हैं। आतंकियों ने यह हमला गुरुवार रात करीब पौने दस बजे पुलवामा के पास लसीपोरा इलाके में किया है। आतंकियों ने एक आईईडी ब्लास्ट कर सेना की 55 राष्ट्रीय राइफल्स के वाहन को निशाना बनाया। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सेना की 55 राष्ट्रीय राइफल्स के कुछ जवान गुरुवार रात पुलवामा के लसीपोरा इलाके में पेट्रोलिंग कर रहे थे। पेट्रोलिंग पार्टी लस्सीपोरा से पुलवामा की ओर जा रही थी।

इसी दौरान एक ब्रिज को क्रॉस कर रहे वाहन को निशाना बनाते हुए आईईडी धमाका हुआ और फिर आतंकियों ने सेना के वाहन पर गोलीबारी शुरू कर दी। इस घटना के बाद यहां मौजूद सेना के जवानों ने भी आतंकियों पर जवाबी कार्रवाई की। वही कल्हाल जिले में भी सेना के जवाबी कार्रवाई में दो आतंकियों को मार गिराया है। ये आंतकी पेट्रोलिंग पार्टी को निशाना बनाए थे और फायरिंग भी की थी।

You May Also Like