जम्‍मू-कश्‍मीर: सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़, एक आतंकी ढेर

Please Share

श्रीनगर: जम्‍मू-कश्‍मीर के पुलवामा में मंगलवार को सेना के गश्‍ती दल पर आतंकवादियों ने हमला कर दिया। यह हमला लवामा के चौधरीबाग इलाके में हुआ है। आतंकियों के हमले के बाद सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई जिसमें एक आतंकी ढेर हो गया।  वहीं इंटरनेट सेवा को भी बंद कर दिया है।

जानकारी के मुताबिक, यह घटना उस वक्त हुई जब चौधरी बाग इलाके में राष्ट्रीय राइफल्स गश्ती दल पर आतंकवादियों ने हमला कर दिया। आतंकियों ने पार्टी को निशाना बनाते हुए अंधाधुंध गोलियां चलाई। इस पर जवानों ने मोर्चा संभालते हुए जवाबी कार्रवाई की। जिसमें सेना ने कामयाबी हासिल करते हुए एक आतंकी को मार गिराया। सूत्रों के मुताबिक इसकी पहचान इरफान अहमद राथर उर्फ वाजिद खान (राजपोरा-लिट्टर) के रूप में हुई है।

आपको बता दें कि इससे पहले चार जनवरी को उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा जिले के सुंबल में आतंकियों ने पांच राष्ट्रीय राइफल्स के कैंप पर ग्रेनेड हमला किया था। पहले ग्रेनेड दागा, फिर अंधाधुंध फायरिंग की थी। साल के पहले दिन आतंकियों ने दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा जिले में तीन हमले किए थे। इसमें हांजन गांव में एक एसपीओ की मौत हो गई, जबकि नेकां नेता के त्राल स्थित घर और मिदूरा गांव में सीआरपीएफ कैंप पर ग्रेनेड हमले में किसी प्रकार का नुकसान नहीं हुआ था।

You May Also Like