संजय मिश्रा को बनाया गया प्रवर्तन निदेशालय का अंतरिम निदेशक, तीन महीने का होगा कार्यकाल

Please Share

नई दिल्ली: इंडियन रेवेन्यू सर्विसेज (आईआरएस) के अफसर संजय कुमार मिश्रा को बड़ी जिम्मेदारी दी गई है। संजय मिश्रा को ईडी के अंतरिम निदेशक के तौर पर नियुक्त किया गया है। उन्हें कैबिनेट की नियुक्ति समिति (एसीसी) द्वारा तीन माह के लिए नियुक्त किया गया है। वह इस पद पर तब तक भी रह सकते हैं जब तक कोई नियमित पदाधिकारी नियुक्त नहीं हो जाता।

संजय कुमार मिश्रा, करनाल सिंह का स्थान लेंगे जिनका कार्यकाल रविवार को समाप्त हो रहा है। सिंह, केन्द्र शासित प्रदेश कैडर के 1984 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं जो ईडी निदेशक के रूप में करीब तीन साल का कार्यकाल पूरा करेंगे।

संजय मिश्रा इस समय दिल्ली के मुख्य आयकर आयुक्त के पद पर कार्यरत हैं। मिश्रा कई महत्वपूर्ण जांचों से जुड़े रहे हैं। इसमें एनडीटीवी और गांधी परिवार से जुड़े नेशनल हेराल्ड मामले की जांच शामिल है। वे अहमदाबाद में भी तैनात रह चुके हैं। इसके अलावा गृह मंत्रालय व प्रवर्तन निदेशालय में भी मिश्रा काम कर चुके हैं।

 

 

रिटायर हो रहे ईडी चीफ करनाल सिंह को सरकार ने पहले तीन बार एक्सटेंशन दिया था। ऐसा कहा जा रहा था कि करनाल सिंह का कार्यकाल फिर से बढ़ाया जा सकता है लेकिन इस दफा ऐसा नहीं किया गया। करनाल सिंह का कार्यकाल ना बढ़ने के पीछे सीबीआई के भीतर हालिया विवाद को भी वजह माना जा रहा है।

You May Also Like