सख्त ट्रैफिक नियम के पीछे है यह फिल्म! शोसल मीडिया पर विडियो वायरल

Please Share

देहरादून: नए सख्त ट्रैफिक नियमों को लेकर लगातार तरह तरह की खबरें देश भर से आ रही हैं। वहीं शोसल मीडिया के दौर नए नियमों को लेकर तरह तरह के विडियो वायरल हो रहे हैं। कहीं वाहन के कीमत से कई गुना अधिक चालन तो कई फिल्म्स के क्लिप्स।

वहीँ साउथ इंडियन फिल्म ‘भारत अने नेनू’ का एक विडियो शेयर किया जा रहा है। ऐक्टर महेश बाबू की यह फिल्म 2018 में आई थी, जिसमें वह एक सीन में फाइन को बढ़ाने की बात करते हैं।मुख्यमंत्री के रोल में महेश बाबू पुलिस अफसरों की मीटिंग लेते हैं। पूछते हैं कि शहर की ट्रैफिक खराब क्यों है। इस पर अफसर कहते हैं-सर जनसंख्या बहुत ज्यादा है? वीडियो में एक पुलिस अफसर कहता सुनाई देता है कि बिना ड्राइविंग लाइसेंस के गाड़ी चलाने पर पांच सौ जुर्माना लेते हैं। यह सुनकर महेश बाबू कहते हैं कि इसे पांच हजार कर दो, सिग्नल तोड़ने पर एक हजार से बढ़ाकर 20 हजार कर दो। वाहन चलाते समय मोबाइल का इस्तेमाल करने पर एक हजार नहीं 25 हजार कर दो। रैश ड्राइविंग का जुर्माना एक हजार नहीं 30 हजार कर दो।

शोसल मीडिया पर इस विडियो को शेयर कर कहा जा रहा है कि, शायद परिवहन मंत्री नितिन गडकरी को इस फिल्म से ही जुर्माना बढ़ाने का आइडिया मिला है।

बता दें कि, राजस्थान, बंगाल जैसे कुछ राज्यों को छोड़कर देश भर में 1 सितंबर से मोटर व्हीकल एक्ट-2019 लागू हो गया है, जिसके तहत ट्रैफिक उल्लंघन पर भारी जुर्माना वसूला जा रहा है।

You May Also Like