उत्तराखंड: 8 जिलों में सीएम हेल्पलाइन ट्रेनिंग संपन्न, शेष जिलों में भी होगी शीघ्र

Please Share

देहरादून: कुमाऊं मंडल में सीएम हेल्पलाइन ट्रेनिंग संपन्न हो गई है। कुमाऊं मंडल के सभी 6 जिलों और गढ़वाल मंडल के देहरादून और हरिद्वार को जोड़कर 13 जिलों में से 8 जिलों में सीएम हेल्पलाइन को सुचारू रूप से चलाने के लिये अधिकारियों की प्रेक्टिकल ट्रेनिंग पूर्ण हो चुकी है। इसके आलावा गढ़वाल मंडल के शेष 5 जिलों में भी यह ट्रेनिंग दी जायेगी।

अभी तक सीएम हेल्पलाइन में 3500 पंजीकृत अधिकारियों में से 1856 अधिकारियों ने ट्रेनिंग लेकर सीएम हेल्पलाइन की प्रेक्टिकल के साथ कार्यप्रणाली सीखी है।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने जनता की सहूलियत के लिये लांच की गई सीएम हेल्पलाइन 1905 पर आने वाली शिकायतों को उत्तराखंड के 13 में से 8 जिलों के प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले सभी L1 और L2 अधिकारी अब सीएम हेल्पलाइन का तकनीकी प्रशिक्षण प्राप्त करने के बाद मोबाइल एप और कंप्यूटर में सीएम हेल्पलाइन पोर्टल cmhelpline.uk.gov.in पर बेहतर तरीके से समस्याओं का त्वरित निवारण करेंगे।

वहीँ अधिकारियों ने कहा इस तरह की ट्रेनिंग से उनकी कार्यक्षमता बढ़ेगी और शिकायत निवारण की कार्यप्रणाली में गुणवत्तापूर्ण सुधार आएगा। सभी अधिकारियों को यह ट्रेनिंग उनके जिले में ही दी जा रही है।

You May Also Like