रुद्रप्रयाग में शुक्रवार को होगा ‘रुद्रनाथ महोत्सव’ का आगाज

Please Share

रुद्रप्रयाग। रुद्रप्रयाग जनपद मुख्यालय पर शुक्रवार से आयोजित होने वाले पांच दिवशीय रुद्रनाथ महोत्सव की तैयारियों को अंतिम रुप दिया जा रहा है। शुक्रवार को गुलाबराय मैदान में स्थानीय विधायक भरत सिंह चैधरी मेले का शुभारंभ करेंगे। नगर पालिका परिषद रुद्रप्रयाग द्वारा प्रतिवर्ष रुद्रनाथ महोत्सव का आयोजन किया जाता है। इस बार मेले को भव्य रुप दिया जा रहा है।

मेले की तैयारियों को लेकर नगर पालिका के अध्यक्ष राकेश नौटियाल ने बृहस्पतिवार को तैयारियों का मौके पर जायजा लिया। उन्होने बताया कि पांच दिवशीय मेले का शुभारंभ सुबह झांकियों के साथ किया जायेगा। स्कूली बच्चों के साथ ही विभिन्न रंगमंचों की आकर्षक झांकियां मुख्य बाजार से होते हुए गुलाबराय मैदान तक जायेंगी।

इस बार मेले को व्यावसायिक स्वरुप भी दिया जा रहा है साथ ही बच्चों के मनोरंजन के साधनों को बढ़ाया जा रहा है। मेले में पुरुषों के लिए जहां कुस्ती का आयोजन होगा वहीं महिलाओं के लिए रस्सा-कशी का आयोजन रहेगा। प्रत्येक शाम को स्टार नाइटों का आयोजन होगा तो स्थाीनय कलाकारों को भी मंच पर अपनी प्रस्तुतियां देने का मौका मिलेगा। इस बार भी मेले के जरिये रुद्रनट व रुद्रकण्ठ प्रतिभाओं का चयन किया जायेगा। मेला 12 जनवरी से 16 जनवरी तक संचालित रहेगा।

You May Also Like

Leave a Reply