देहरादून: लाखों की अवैध हीरोइन व गांजा पत्ती के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

Please Share

देहरादून: पुलिस द्वारा नशा बेचने वालों के विरुद्ध एक विशेष अभियान चलाया जा रहा है, जिसके तहत पुलिस द्वारा एक सघन चैकिंग अभियान चलाया गया, जिसमे धारा चौकी क्षेत्र के गांधी पार्क के पास से एक व्यक्ति को अवैध गांजा पत्ती के साथ गिरफ्तार किया गया।

इसी क्रम में एसटीएफ टीम व थाना कोतवाली पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा मद्रासी कॉलोनी में चैकिंग अभियान चलाया गया, जिसके क्रम में एक व्यक्ति को अम्बर प्लेस चौक के पास से भारी मात्रा में अवैध हिरोइन के साथ गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की गई। उक्त दोनों अभियुक्तो के विरुद्ध अलग-अलग थाना कोतवाली पर एनडीपीएस एक्ट के अंतर्गत अभियोग पंजीकृत किये गए हैं, जिनको न्यायालय में पेश किया गया।

गिरफ्तार अभियुक्तों में संजय राय पुत्र सिपाही राय निवासी ग्राम पछ खड़ा थाना मसरख, जिला छापर, बिहार, हाल पता 147 डोभालवाला, थाना कोतवाली नगर, देहरादून व सन्नी कुमार पुत्र राजू कुमार निवासी 2048 मौली काम्प्लेक्स थाना मौली काम्प्लेक्स चंडीगढ़ शामिल हैं।

अभियुक्त संजय राय के कब्जे से एक किलो से अधिक अवैध गांजा पत्ती कीमती करीब 30 हज़ार रुपये व अभियुक्त सन्नी के कब्जे से 52.2 ग्राम हेरोइन कीमती करीब 2.5 लाख बरामद हुआ है।

पूछताछ पर अभियुक्त सन्नी ने बताया कि, यह मूल रूप से चंडीगढ़ का रहनेवाला है। कक्षा 8 पढ़ा लिखा है। चंडीगढ़ में ऑटो रिक्शा चलाता है।  मद्रासी कॉलोनी में ससुराल है। यह पर इसका आना जाना था, तो लोकल में कुछ पेडलर्स से जान पहचान हो गयी। ज्यादा पैसा कमाने के लालच में चंडीगड़ के संजू से यह हेरोइन मंगाकर देहरादून बेचने के लिए लाया था, की पकड़ा गया। इसके द्वारा पूछताछ पर अन्य महत्वपूर्ण जानकारियां भी दी गयी है, जिसका परीक्षण/ विश्लेषण कर आवश्यक विधिक कार्यवाही की जाएगी।

You May Also Like