सावधान! RTO देहरादून की वेबसाईट से युवती ने लिया नंबर! कॉल करने पर खाते से उड़े करीब 50 हज़ार

Please Share

देहरादून: देहरादून में एक युवती से ऑनलाइन ठगी का मामला सामने आया है। जिसके अनुसार युवती ने गूगल से RTO देहरादून की वेबसाईट से मोबाइल नंबर लिया। जिस पर कॉल करने पर एक लिंक आया और लिंक खोलने पर महिला के खाते से करीब 50 हज़ार कट गये।

मामले के अनुसार, आवेदिका नीलम कुमारी पुत्री धीरन सिंह मूल निवासी गांधीनगर, हजारीबाग लेन 05, थाना गांधीनगर, झारखण्ड़ हाल निवासी ग्रीन पार्क बल्लूपुर चौक, देहरादून ने थाना बसन्त विहार पर तहरीर दी कि, आवेदिका के मित्र का पिछले महीने मोटर वाहन अधिनियम में चालान होकर ड्राईविंग लाईसेन्स जब्त हुआ था, जिसको छुडवाने के लिए आवेदिका ने 08 अक्टूबर को GOOGLE पर RTO देहरादून की वेबसाईट सर्च की। जहाँ से आवेदिका को मोबाईल नम्बर 08927578204 अपलोड़ मिला। इस नम्बर पर आवेदिका ने वार्ता की तो मोबाईल धारक ने स्वयं को RTO कार्यकर्ता बताया और ड्राईविंग लाईसेन्स छुडवाने के सम्बन्ध में आवेदिका के मोबाईल नम्बर पर एक लिंक भेज कर उस लिंक पर GOOGLE PAY के माध्यम से 5 रुपये की धनराशि ट्रान्सफर करने के लिए बताया।

आवेदिका को बताया गया कि 5 रुपये ट्रान्सफर होने के बाद आवेदिका के मोबाईल पर एक टोकन नम्बर प्राप्त होगा जिसे RTO में दिखाकर उनका ड्राईविंग लाईसेन्स मिल जायेगा। आवेदिका ने प्राप्त लिंक पर GOOGLE PAY से 5 रुपये ट्रान्सफर कर दिये। 05 मिनट बाद आवेदिका के मोबाईल नम्बर पर खाते से 48,900/- रुपये कटने का मैसेज आया। आवेदिका ने अपने साथ हुई ऑनलाईन ठगी की सूचना पुलिस में दी। पुलिस ने आवेदिका से डिटेल प्राप्त कर सम्बन्धित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया, साथ ही जाँच में जुटी है।

You May Also Like