आरएसएस के कार्यक्रम में नहीं जाएंगे राहुल गांधी

Please Share

नई दिल्ली: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को आमंत्रण देने की बात कही थी। उसके बाद से ही राजनीति गलियारों में इस बात को लेकर चर्चा हो रही थी कि राहुल गांधी उनके कार्यक्रम में जाएंगे या नहीं। लेकिन, अब यह असमंजस खत्म हो गया है।

आरएसएस के आमंत्रण को लेकर कांग्रेस में माथापच्ची का दौर जारी है। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो कांग्रेस कोर ग्रुप की बैठक में भी इस मुद्दे पर चर्चा हुई। बैठक में शामिल पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने कांग्रेस अध्यक्ष को सुझाव दिया है कि उन्हें आरएसएस के कार्यक्रम में शामिल नहीं होना चाहिए। पार्टी नेताओं की ओर से कहा गया कि अगर राहुल गांधी आरएसएस का आमंत्रण स्वीकार करते हैं तो इससे असहजपूर्ण स्थिति उत्पन्न हो सकती है, ऐसे में पार्टी को आरएसएस के कार्यक्रम में नहीं जाना चाहिए।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी लगातार आरएसएस पर निशाना साध रहे हैं। हाल ही में उन्होंने लंदन में एक कार्यक्रम के दौरान आरएसएस की विचारधारा पर सवाल खड़े किए थे। जानकारी के मुताबिक राहुल गांधी के अंदाज को देखते हुए ही पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने उन्हें आरएसएस के कार्यक्रम में नहीं जाने का सुझाव दिया है। कांग्रेस कोर ग्रुप की बैठक में चर्चा के बाद वरिष्ठ नेताओं ने ये फैसला लिया है।

कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने पहले ही राहुल गांधी से कहा है कि उन्हें आरएसएस के कार्यक्रम में जाने की जरूरत नहीं है। आरएसएस की विचारधारा बांटने वाली है। कांग्रेस नेता ने कांग्रेस की विचारधारा को जहर बताते हुए कहा कि पार्टी इस जहर से लड़ने के लिए संघर्ष कर रही है। बता दें कि 2007 में तत्कालीन कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को भी आरएसएस के एक कार्यक्रम के लिए आमंत्रण आया था, जिसे उन्होंने अस्वीकार कर दिया था।

You May Also Like