रुड़की: मंगलौर में हुआ बम ब्लास्ट, एक बच्चे सहित पांच लोग घायल

Please Share

अरूण कश्यप:-

हरिद्वार: रुड़की के मंगलौर में गुरूवार सुबह बम ब्लास्ट होने से हड़कंप मच गया। बम ब्लास्ट में एक छह साल के बच्चे सहित पांच लोग घायल हो गए। विस्फोट की चपेट में कबाड़ी का पड़ोसी और राह चलता युवक और नज़दीक खड़ा बच्चा भी चपेट में आ गया। सभी घायलों को आस-पास के लोगों ने मंगलोर सिविल अस्पताल और रुड़की भिजवाया गया। जहां से उन्हें मेरठ और जोलीग्रांट रेफर कर दिया गया। घायलों में से दो की हालत गंभीर बताई जा रही है।  जानकारी के मुताबिक घटना आज सुबह करीब साढ़े ग्यारह बजे की है। वहीं मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले को लेकर अपनी जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के मुताबिक जफरयाब नाम का एक कबाड़ी अपनी दुकान में कुछ काम कर रहा था कि तभी कबाड़ में मौजूद एक बम अचानक फट गया। इससे जफरयाब बुरी तरह से घायल हो गया। वहीं इस दौरान दुकान के नज़दीक खड़ा सोनू, 8 साल का मासूम तौसीफ, राह से गुज़र रहा नदीम और पानी लेकर जा रहा आमिर भी विस्फोट की चपेट में आ गए। बता दें कि ये घटना मंगलोर कांग्रेस विधायक काज़ी निज़ामुद्दीन के आवास से महज 200 मीटर की दूरी पर घटी है।

मामले को लेकर सी ओ मंगलोर मनोज कुमार कत्याल का कहना है कि कबाड़ी द्वारा पीतल और लोहे जैसी धातु पर चोट मारी गयी जिससे विस्फोट हुआ। उन्होंने बताया कि मौके पर जांच के लिए बी.डी.एस. टीम को बुलाया गया है। वहीं एसएसपी हरिद्वार रिधम अग्रवाल ने सी.ओ. मंगलोर से घटना की जानकारी ली तो दूसरी ओर इंटेलिजेंस ब्यौरो ने भी अपने स्तर से घटना की जानकारी जुटाई है। बता दें कि रुड़की क्षेत्र में अक्सर कबाड़ी के यहां जुटाए गए सामान में इस तरह से धमाके होते रहते हैं लेकिन फिर भी इस ओर कोई सावधानी नहीं बरती जाती है।

You May Also Like